फोटो गैलरी

Hindi Newsटेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर फिसला पाकिस्तान

टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर फिसला पाकिस्तान

जिम्बाब्वे से मिली उलटफेर भरी हार ही काफी नहीं थी कि पाकिस्तान शनिवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गया। जिम्बाब्वे ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पाकिस्तान...

टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर फिसला पाकिस्तान
एजेंसीSat, 14 Sep 2013 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे से मिली उलटफेर भरी हार ही काफी नहीं थी कि पाकिस्तान शनिवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गया। जिम्बाब्वे ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में 24 रन की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही जिससे जिम्बाब्वे के 34 रेटिंग अंक हैं और वह 10वीं रैंकिंग पर काबिज बांग्लादेश से ऊपर है। आईसीसी ने बयान में कहा कि जिम्बाब्वे की टीम की सीरीज से पहले कोई रैंकिंग नहीं थी और सीरीज का परिणाम भले ही कुछ भी होता वह तालिका में नौंवे स्थान पर रहती।

जिम्बाब्वे को जनवरी 2006 में टेस्ट खेलने वाले देश से हटा दिया गया था और पांच साल के बाद अगस्त 2011 में उसने टेस्ट में वापसी की, तब से वह बिना रैंकिंग के ही है। उसने रैंकिंग तालिका का हिस्सा बनने के लिये अनिवार्य आठ क्वालीफाइंग टेस्ट नहीं खेले।

वहीं, पाकिस्तान की टीम को पांच रेटिंग अंक का नुकसान हुआ जिससे वह खिसककर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बाद पहुंच गया। मिसबाह उल हक की टीम एशेज सीरीज के खत्म होने के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई थी जिसमें इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराकर ट्राफी बरकरार रखी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें