फोटो गैलरी

Hindi Newsबेटे के बारे में बोले राकेश

बेटे के बारे में बोले राकेश

हृतिक तो हमारे साथ कहानी और पटकथा लेखन के स्तर से जुड़े रहे हैं। निर्देशन के क्षेत्र में भी वह हमारे साथ ही रहे। पोस्ट प्रोडक्शन में भी हम दोनों एक साथ काम देख रहे हैं। हृतिक और मेरी सोच एक ही...

बेटे के बारे में बोले राकेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 02 Oct 2013 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

हृतिक तो हमारे साथ कहानी और पटकथा लेखन के स्तर से जुड़े रहे हैं। निर्देशन के क्षेत्र में भी वह हमारे साथ ही रहे। पोस्ट प्रोडक्शन में भी हम दोनों एक साथ काम देख रहे हैं। हृतिक और मेरी सोच एक ही है।

लोग कहते हैं कि हृतिक को जितने बेहतर तरीके से मैं अपनी फिल्म में पेश करता हूं, उतना दूसरे नहीं कर पाते, पर मैं ऐसा नहीं मानता। ‘धूम’, ‘जोधा अकबर’, ‘गुजारिश’ सहित कई फिल्मों में हृतिक को बहुत अच्छे ढंग से पेश किया गया और इन फिल्मों का निर्देशन मैंने नहीं किया था। इन फिल्मों में हृतिक ने बेहतरीन काम किया था। वैसे भी वह एक शानदार कलाकार है। मैं ऑलराउंड फिल्म बनाता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरी फिल्म को एक गांव में रहने वाले इनसान से लेकर अमेरिका में रहने वाला दर्शक भी पसंद करे। तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि किस दर्शक के लिए आप फिल्म बना रहे हैं। वक्त-वक्त की बात है। एक वक्त वह था, जब मैं एक फिल्म में अमिताभ बच्चन को निर्देशित करने वाला था, पर फिर बात नहीं जमी थी। लेकिन हृतिक के बाद मुझे नहीं लगता कि मुझे किसी अन्य कलाकार के साथ काम करने की जरूरत रह गई है। वहहर किरदार में ढल जाता है। फिर चाहे उसे कॉमन मैन बना दो, बच्चा बना दो, आम हीरो बना दो या सुपर हीरो बना दो। मैं हृतिक का पिता हूं, इसलिए नहीं कह रहा, बल्कि हकीकत बयां कर रहा हूं। फिल्म ‘कृष 3’ में उन्होंने कृष्णा, कृष और कृष्णा के पिता रोहित तीनों किरदार निभाए हैं और जब एक सीन में कृष्णा और रोहित एक साथ आते हैं तो लोग पहचान नहीं सकते कि दोनों हृतिक ही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें