फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तरप्रदेश: मुजफ्फरनगर हिंसा में अब तक 26 लोगों की मौत

उत्तरप्रदेश: मुजफ्फरनगर हिंसा में अब तक 26 लोगों की मौत

बारह दिन पहले कवाल गांव से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार से जारी हिंसा में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) अरुण कुमार ने रविवार को...

उत्तरप्रदेश: मुजफ्फरनगर हिंसा में अब तक 26 लोगों की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Sep 2013 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बारह दिन पहले कवाल गांव से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार से जारी हिंसा में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। एडीजी (कानून-व्यवस्था) अरुण कुमार ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसकी पुष्टि की। पुलिस ने 52 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मुजफ्फरनगर के डीएम कौशल राज शर्मा के मुताबिक मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कई लोग अब भी लापता हैं। प्रदेश के गृह सचिव कमल सक्सेना ने बताया कि उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है। 

रविवार को शहर में तो अपेक्षाकृत शांति रही, लेकिन गांवों में हिंसा का दौर जारी रहा। सेना ने कई हिंसा प्रभावित जगहों पर फ्लैग मार्च किया। इस दौरान कुछ इलाकों में सेना पर फायरिंग की गई।

आगरा में भी संघर्ष: आगरा के वजीरपुर इलाके में रविवार को सामूहिक संघर्ष के बाद दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक मामूली विवाद को लेकर दो गुट भिड़ गए थे। इस दौरान पथराव हुआ और गोलियां भी चलीं। हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है।

उत्तराखंड में हाईअलर्ट: मुजफ्फरनगर में तनाव को देखते हुए पूरे उत्तराखंड में रविवार को हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस को विशेष रूप से देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर जिलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

स्कूल-कॉलेज आज बंद: मौजूदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने मुजफ्फरनगर के सभी स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान सोमवार को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

दोषी नेता नहीं बख्शे जाएंगे: यूपी सरकार ने कहा कि किसी भी उपद्रव या हालात बिगाड़ने में भूमिका निभाने वाले नेता को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बाद उपद्रवियों पर रासुका और जैसी धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक पर फर्जी वीडियो से भड़की आग: कवाल गांव में तीन युवकों की हत्या के फेसबुक पर एक नकली वीडियो के कारण हिंसा और भड़की। गांवों में इस वीडियो के सीडी भी वितरित किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें