फोटो गैलरी

Hindi Newsविहिप के धरना प्रदर्शन से निपटने को तैयार उप्र सरकार

विहिप के धरना प्रदर्शन से निपटने को तैयार उप्र सरकार

अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा यात्रा निकालने में असफल रही विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के सोमवार को धरना-प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में हाईअलर्ट जारी किया है। गृह...

विहिप के धरना प्रदर्शन से निपटने को तैयार उप्र सरकार
एजेंसीMon, 26 Aug 2013 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा यात्रा निकालने में असफल रही विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के सोमवार को धरना-प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में हाईअलर्ट जारी किया है।

गृह विभाग ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। प्रदर्शनकारियों को अगर गिरफ्तार करने की जरूरत पड़े तो वैकल्पिक जेल में ले जाने के लिए बसों का प्रबंध करने के लिए भी कहा गया है।

दिल्ली में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय कार्यालय पर हिंदू सेना के प्रदर्शन और तोड़फोड़ के बाद लखनऊ स्थित सपा प्रदेश मुख्यालय समेत जिला कार्यालयों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राज्य के अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अरुण कुमार ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि अयोध्या, फैजाबाद सहित आस-पास के जिलों के अधिकारियों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या और आस-पास के इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती 13 सितंबर तक यथावत जारी रहेगी।

विहिप ने 25 अगस्त से लेकर 13 सितंबर तक 84 कोसी परिक्रमा की घोषणा की थी, लेकिन राज्य सरकार ने परिक्रमा पर पाबंदी लगा दी। विहिप ने रोक के बावजूद रविवार को परिक्रमा निकालने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी। पार्टी के लगभग सभी शीर्ष नेता और साधु-संत व सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार कर लिए गए। इन गिरफ्तारियों के विरोध में आज विहिप उत्तर प्रदेश सहित देशभर में धरना प्रदर्शन कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें