फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम जिम्बाब्वे रवाना

कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम जिम्बाब्वे रवाना

विराट कोहली की अगुआई में भारत की 15 सदस्यीय क्रिकेट टीम रविवार सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 24 जुलाई से पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में हिस्सा लेगी। टीम प्रेरणादायी...

कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम जिम्बाब्वे रवाना
एजेंसीSun, 21 Jul 2013 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली की अगुआई में भारत की 15 सदस्यीय क्रिकेट टीम रविवार सुबह जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 24 जुलाई से पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में हिस्सा लेगी। टीम प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बिना दौरे पर जाएगी जिन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आराम दिया है।
    
चयनकर्ताओं ने तीन तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव के अलावा स्पिनर आर अश्विन को भी आराम दिया है। भारत तीन साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा कर रहा है।
    
जून 2010 में सुरेश रैना की अगुआई में भारत ने जिम्बाब्वे में त्रिकोणीय सीरीज़ में हिस्सा लिया था लेकिन फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था। भारत ने हालांकि त्रिकोणीय सीरीज़ के फाइनल के तुरंत बाद हुई दो टी20 मैचों की सीरीज़ में जिम्बाब्वे को 2-0 से हराया था।
    
रैना के अलावा कोहली उप कप्तान के रूप में इस टीम का हिस्सा थे। मौजूदा टीम में शामिल रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और आर विनय कुमार भी 2010 दौरे पर टीम के सदस्य थे।

भारतीय टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, चेतेश्वर पुजारा, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, अमित मिश्रा, परवेज रसूल, मोहम्मद समी, आर विनय कुमार, जयदेव उनादकट और मोहित शर्मा।
 
दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:

24 जुलाई: पहला वनडे, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे
26 जुलाई: दूसरा वनडे: हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे
28 जुलाई: तीसरा वनडे: हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे
31 जुलाई: चौथे वनडे: क्वीन्स स्पोर्ट्स क्लब, बुलावायो
तीन अगस्त: पांचवां वनडे: क्वीन्स स्पोर्ट्स क्लब, बुलावायो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें