फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच अगस्त से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

पांच अगस्त से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र

संसद का मानसून सत्र पांच अगस्त से शुरू होगा और यह 30 अगस्त तक चल सकता है। लोकसभा सचिवालय ने एक बयान जारी कर कहा, 15वीं लोकसभा का 14वां सत्र सोमवार आगामी पांच अगस्त से शुरू होगा। सरकारी कामकाज को...

पांच अगस्त से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र
एजेंसीSat, 20 Jul 2013 01:33 AM
ऐप पर पढ़ें

संसद का मानसून सत्र पांच अगस्त से शुरू होगा और यह 30 अगस्त तक चल सकता है। लोकसभा सचिवालय ने एक बयान जारी कर कहा, 15वीं लोकसभा का 14वां सत्र सोमवार आगामी पांच अगस्त से शुरू होगा। सरकारी कामकाज को देखते हुए सत्र के 30 अगस्त को सम्पन्न होने की संभावना है।

इस सत्र के दौरान खादय सुरक्षा अध्यादेश पुष्टि के लिए आएगा और अन्य महत्वपूर्ण आर्थिक विधेयक जैसे भूमि अधिग्रहण और बीमा विधेयक विचार के लिये आ सकते हैं। इस 26 दिवसीय सत्र में व्यवहारिक रूप से केवल 20 कामकाजी दिन होगे।

उल्लेखनीय है कि खाद्य सुरक्षा विधेयक पर हाल ही में जारी किया गया अध्यादेश संसद सत्र के दौरान पुष्टि के लिये आ सकता है जो इस बार देरी से बुलाया गया है। मानसून सत्र सामान्य तौर पर जुलाई के दूसरे पखवाड़े में शुरू होता है। इस सत्र के दौरान सरकार ने कई महत्वपूर्ण विधेयकों जैसे जमीन अधिग्रहण विधेयक, बीमा विधेयक, पेंशन विधेयक, कंपनी विधेयक लाने की योजना बनाई है ताकि अर्थव्यवस्था को मजबूती दी जा सके।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें