फोटो गैलरी

Hindi Newsगोपीनाथ मुंडे को चुनाव आयोग का नोटिस बेतुका: जयप्रकाश

गोपीनाथ मुंडे को चुनाव आयोग का नोटिस बेतुका: जयप्रकाश

चुनावों में खर्चे को लेकर टिप्पणी के बाद भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे को चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस को बेतुका करार देते हुए लोकसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन जयप्रकाश नारायण ने चुनाव सुधारों पर...

गोपीनाथ मुंडे को चुनाव आयोग का नोटिस बेतुका: जयप्रकाश
एजेंसीSat, 06 Jul 2013 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावों में खर्चे को लेकर टिप्पणी के बाद भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे को चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस को बेतुका करार देते हुए लोकसत्ता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन जयप्रकाश नारायण ने चुनाव सुधारों पर सार्वजनिक बहस कराने की जरूरत पर बल दिया।

मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत को लिखे पत्र में नारायण ने नोटिस को असावधानीपूर्ण और बेतुका करार दिया और चुनाव अधिकारियों से चुनावों में धन बल के उपयोग के मुददे पर विस्तत रूप से गौर करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि चुनाव सुधारों पर गंभीर सार्वजनिक बहस कराने पर बल दिया। नौकरशाह से नेता बने नारायण ने कहा कि चुनाव आयोग को मुंडे या इस तरह के किसी अन्य व्यक्तिगत मामले का उपयोग चुनाव सुधारों और उपचारात्मक कार्रवाई पर गंभीर सार्वजनिक बहस कराने के अवसर के तौर पर करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के पास चुनाव प्रणाली में सुधार की शक्तियां नहीं हैं, लेकिन उसे राजनैतिक दलों, सरकार, मीडिया और समाज के बीच गंभीर और फलदायक बहस कराना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें