फोटो गैलरी

Hindi Newsएशेज में नजरें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर

एशेज में नजरें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर

इंग्लैंड अगले हफ्ते नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज क्रिकेट सीरीज में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। मेजबान टीम अपने चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...

एशेज में नजरें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर
एजेंसीSat, 06 Jul 2013 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड अगले हफ्ते नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही एशेज क्रिकेट सीरीज में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। मेजबान टीम अपने चिरप्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा जो उपलब्धि उसने पिछली बार 1950 के दशक में हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल पीटर सिडल और जेम्स पैटिनसन इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड जैसे गेंदबाजों की तरह शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और ऐसे में सीरीज का नतीजा काफी हद तक मेहमान टीम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम में कप्तान माइकल क्लार्क के अलावा कोई विश्व स्तर का ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो खुद को साबित कर चुका है।

इंग्लैंड ने 2010-11 में जब ऑस्ट्रेलिया में पिछली बार एशेज सीरीज 3-1 से जीती थी तो उसने सभी जीत पारी के अंतर से दर्ज की। यह इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी और ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की कमजोरियों को दर्शाता है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि श्रंखला जीतने की ऑस्ट्रेलिया की संभावना काफी प्रबल नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे कोई तरीका नजर नहीं आता जिससे ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को हरा सके। चैपल ने द गार्डियन की वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में कहा कि उन्हें लगता है कि इंग्लैंड नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज भी जीत लेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने खराब नतीजों को देखते हुए एशेज से सिर्फ 16 दिन पहले कोच मिकी आर्थर को बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह डेरेन लीमैन को कोच बनाया गया। ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले मार्च में भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में 0-4 से हार झेलनी पड़ी जबकि मैदान के बाहर भी अनुशासन संबंधित परेशानियां बढ़ गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें