फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड में जल्द हो सकती है सरकार बनाने की घोषणा

झारखंड में जल्द हो सकती है सरकार बनाने की घोषणा

झारखंड में राष्ट्रपति शासन के छह माह 18 जुलाई को पूरा होने से ठीक पूर्व कांग्रेस ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और अन्य संभावित सहयोगी दलों और निर्दलीयों से नयी सरकार के गठन के लिए बातचीत तेज कर दी है और...

झारखंड में जल्द हो सकती है सरकार बनाने की घोषणा
एजेंसीTue, 02 Jul 2013 05:03 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में राष्ट्रपति शासन के छह माह 18 जुलाई को पूरा होने से ठीक पूर्व कांग्रेस ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और अन्य संभावित सहयोगी दलों और निर्दलीयों से नयी सरकार के गठन के लिए बातचीत तेज कर दी है और इसकी औपचारिक घोषणा अब कभी भी की जा सकती है।

कांग्रेस के महासचिव एवं झारखंड प्रभारी बीके हरि प्रसाद और दूसरे महासचिव एवं प्रवक्ता शकील अहमद से सोमवार को राज्य में नयी सरकार के गठन पर हुई लंबी मंत्रणा के बाद क्षारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन ने आज कहा कि कांग्रेस से राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए बातचीत अंतिम दौर में है और इस बारे में अंतिम फैसला अब कभी भी हो सकता है। झारखंड की 82 सदस्यीय विधानसभा में 18 विधायकों वाली क्षामुमो और 13 सदस्यों वाली कांग्रेस को सरकार के गठन के लिए 11 अन्य विधायकों की जरूरत है और इसके लिए वह पांच विधायकों वाली राजद और छह निर्दलीयों से उम्मीद लगाए हैं। नयी सरकार के गठन को लेकर पूरी तरह आशान्वित झामुमो प्रमुख ने कहा कि अंतिम दौर की बातचीत में राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बनते ही यहां नयी सरकार का गठन कर लिया जायेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने भी इस बात की पुष्टि की कि दोनों दलों में सरकार के गठन को लेकर बातचीत जारी है और 18 जुलाई को राष्ट्रपति शासन की अवधि समाप्त होने से पूर्व ही इस बारे में अंतिम फैसला लिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें