फोटो गैलरी

Hindi Newsकड़वाहट दूर करने की कवायद में मोदी मिले आडवाणी से

कड़वाहट दूर करने की कवायद में मोदी मिले आडवाणी से

पिछले सप्ताह की कड़वाहटों को पीछे छोड़ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिले, जिन्होंने उन्हें चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी...

कड़वाहट दूर करने की कवायद में मोदी मिले आडवाणी से
एजेंसीTue, 18 Jun 2013 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले सप्ताह की कड़वाहटों को पीछे छोड़ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिले, जिन्होंने उन्हें चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर पार्टी के पदों से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा में कद बढ़ने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा के दौरान मोदी आडवाणी से मिलने उनके आवास गए और दोनों के बीच 45 मिनट तक बातचीत हुई। आडवाणी के नजदीकी सूत्र ने दोनों नेताओं के बीच इस भेंट के बारे में कहा कि यह अच्छी रही और सकारात्मक नोट पर समाप्त हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं ने पार्टी के अंदरूनी मामलों सहित 17 साल पुराने सहयोगी जदयू के साथ छोड़ देने से उत्पन्न हुई राजग की स्थिति पर चर्चा की।

दोनों नेताओं के बीच इस भेंट को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि गोवा अधिवेशन में मोदी को पार्टी में राष्ट्रीय भूमिका सौंपे जाने के विरोध में आडवाणी ने 10 जून को भाजपा के पदों से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के हस्तक्षेप पर आडवाणी ने इस्तीफा वापस लिया। यह पूछे जाने पर कि मोदी क्या आडवाणी को मनाने उनके आवास गए, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि दोनों के बीच कोई कड़वाहट नहीं थी, कोई शिकायत नहीं थी। आडवणी वरिष्ठ नेता हैं, उनसे लोग मिलते हैं और मुद्दों पर चर्चा करते हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से सलाह मशविरा के साथ मोदी शीघ्र ही भाजपा चुनाव अभियान समिति का कार्यभार संभाल लेंगे। बाद में मोदी ने चुनाव अभियान समिति के प्रमुख के नाते यहां भाजपा मुख्यालय में पहली बैठक की जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों ने हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में कुछ राज्यों के आगामी विधानसभाओं और 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के एजेंडों पर चर्चा हुई।

गुजरात के मुख्यमंत्री आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास भी गए। वहां वह अस्वस्थ चल रहे वाजपेयी के साथ एक घंटा से अधिक रहे। आज दिल्ली पंहुचने पर सबसे पहले वह वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से मिलने उनके आवास गए। जोशी ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि मोदी जी गोवा बैठक में भाजपा चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने पर आभार व्यक्त करने आए थे। उन्होंने आभार व्यक्त किया और विश्वास दिलाया कि वह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें