फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रकाश सिंह बादल के खिलाफ अमेरिकी फैसले को चुनौती

प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ अमेरिकी फैसले को चुनौती

अमेरिका के एक सिख समूह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को खारिज करने के अमेरिकी जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है। एक महीने पहले विस्कोन्सिन की...

प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ अमेरिकी फैसले को चुनौती
एजेंसीSat, 15 Jun 2013 02:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के एक सिख समूह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को खारिज करने के अमेरिकी जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी है।

एक महीने पहले विस्कोन्सिन की अमेरिकी जिला अदालत ने बादल के खिलाफ मामला खारिज कर दिया था। अदालत ने मामला खारिज करते हुए कहा कि बादल के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघन का मामला दायर करने वाले संगठनों सिख फॉर जस्टिस और एसएडी अमृतसर ने उन्हें कभी भी सम्मन नहीं भेजा।

शिरोमणि अकाली दल अमृतसर सिमरनजीत सिंह मान का संगठन हैं। विस्कोन्सिन अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए बादल द्वारा किए गए कथित मानवाधिकार उल्लंघनों के पीड़ितों ने शिकागो स्थित पाविच लॉ ग्रुप के माध्यम से कल समीक्षा याचिका दायर की। एसएफजे और एसएडी :अमतसर: की ओर से पूर्व अमेरिकी संघीय न्यायाधीश इयान लेविन मामले की पैरवी कर रहे हैं।

अमेरिका की अपीली अदालत से बादल के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघनों के मामले की सुनवाई करने की मांग करते हुए एसएफजे ने एक बयान में कहा कि वह बादल प्रशासन द्वारा साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़, न्याय में बाधा डालने और अमेरिका में रहे रहे  पीड़ितों को प्रताड़ित करने से संबंधित समकालीन सबूत पेश करेगा।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें