फोटो गैलरी

Hindi Newsआडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी

आडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी के प्रचार अभियान की कमान सौंपने के कारण जहां एक ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने तो सभी पदों से इस्तीफा दे ही दिया है, वहीं दूसरी...

आडवाणी के इस्तीफे से शरद यादव भी दुखी
एजेंसीMon, 10 Jun 2013 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी के प्रचार अभियान की कमान सौंपने के कारण जहां एक ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने तो सभी पदों से इस्तीफा दे ही दिया है, वहीं दूसरी तरफ इससे जद (यू) में भी खलबली मच गयी है।

आडवाणी ने अभी राजग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है पर इसके घटक दल जद (यू) ने राजग में विखराब का संकेत दे दिया है। जद (यू) इस नयी राजनीतिक परिस्थिति में जल्द ही अपने भीतर मंथन करने जा रही है।

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राजग के संयोजक शरद यादव, आडवाणी के इस्तीफे से इतने दुखी हो गये कि उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी पार्टी की बैठक जल्द से जल्द बुलाने की घोषणा भी कर डाली।

यादव ने अपनी त्वरित प्रतिक्रिया में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने मिलकर राजग बनाया था और जद (यू) उसमें शामिल हुआ था अब वाजपेयी जी बीमार पड़ गए और आडवाणी ने इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के निर्णय से मुझे काफी दुख हुआ है। अब जब परिस्थितियां बदल गयी हैं तो पार्टी के भीतर इस पर मंथन होगा, विचार होगा और सामूहिक रुप से निर्णय लिया जायेगा।

यादव ने कहा कि आडवाणी का इस्तीफा वैसे तो भाजपा का अंदरूनी मामला है, लेकिन वह राजग के अध्यक्ष हैं और मैं उनका संयोजक हूं। अब हमें नयी परिस्थितियों में राजग में बने रहने पर विचार करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें