फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL स्पॉट फिक्सिंग...मयप्पन ने 3 मैचों पर लगाया सट्टा

IPL स्पॉट फिक्सिंग...मयप्पन ने 3 मैचों पर लगाया सट्टा

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे विंदू दारा सिंह के एक बयान से बीसीसीआई प्रमुख और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। मुंबई पुलिस...

IPL स्पॉट फिक्सिंग...मयप्पन ने 3 मैचों पर लगाया सट्टा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 May 2013 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे विंदू दारा सिंह के एक बयान से बीसीसीआई प्रमुख और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। मुंबई पुलिस सूत्रों की मानें, तो विंदू ने पूछताछ के दौरान करीबी दोस्त मयप्पन के बारे में बताया कि वे पिछले दो सालों से आईपीएल में सट्टा लगा रहे हैं।

यही नहीं, उन्होंने इस सीजन में भी आईपीएल के तीन मुकाबलों में सट्टा लगाया है। एक समाचार चैनल के अनुसार विंदू ने बताया कि मयप्पन ने इस सीजन में भी सट्टा लगाया है, जिसमें उन्हें एक करोड़ का घाटा भी हुआ।

फिलहाल पुलिस विंदू के इस बयान के प्रमाण की जांच कर रही है। गौरतलब है कि फिक्सिंग के खुलासे से कुछ दिन पहले मयप्पन ने एक अखबार को दिए साक्षात्कार में कहा था कि वे, कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग मैच शुरू होने से पहले 11 खिलाड़ियों की अपनी-अपनी सूची साझा करते हैं। फिलहाल इस मामले में जब तक कोई प्रमाण सामने नहीं आ जाता, नतीजा नहीं निकाला जा सकता है।

एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को मुंबई पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही पहले से ही डगमगा रही श्रीनिवासन की कुर्सी खतरे में आ गई है। साथ ही सीएसके टीम पर भी संकट के बादल गहरा गए हैं।

इससे पहले पुलिस मुख्यालय में मयप्पन से लंबी पूछताछ हुई। सोमवार तक की मोहलत का अनुरोध ठुकराए जाने के बाद देर शाम मयप्पन मदुरै से मुंबई पहुंचे थे। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने हवाई अड्डे पर उतरते ही उन्हें हिरासत में ले लिया।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) हिमांशु राय ने बताया कि हमने सीएसके के सीईओ गुरुनाथ मयप्पन से करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की। आईपीएल में सट्टेबाजी मामले में उनकी संलिप्तता सामने आने के बाद हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी में कॉल डिटेल्स महत्वपूर्ण साबित हुए। शनिवार को उन्हें मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

इस मामले में गिरफ्तार अभिनेता विंदू दारा सिंह ने पुलिस को कई महलवपूर्ण जानकारियां दी हैं। इसके बाद ही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के चार अधिकारियों की एक टीम गुरुवार को चेन्नई स्थित मयप्पन के घर पहुंची थी। लेकिन वहां मयप्पन के न मिलने पर पुलिस अधिकारी मुंबई में पेश होने का समन उनके घर पर चस्पा कर लौट आए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें