फोटो गैलरी

Hindi Newsएआईसीसी में फेरबदल को लेकर अटकलें तेज

एआईसीसी में फेरबदल को लेकर अटकलें तेज

संप्रग—दो सरकार की 22 मई को चौथी वर्षगांठ की कांग्रेस की तैयारियों के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में फेरबदल को लेकर अटकलों ने एक बार फिर जोर पकड़ा है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि...

एआईसीसी में फेरबदल को लेकर अटकलें तेज
एजेंसीThu, 16 May 2013 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

संप्रग—दो सरकार की 22 मई को चौथी वर्षगांठ की कांग्रेस की तैयारियों के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में फेरबदल को लेकर अटकलों ने एक बार फिर जोर पकड़ा है। पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि पार्टी में जल्द ही फेरबदल होना संभावित है।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस महीने के पहले सप्ताह में आठ प्रवक्ताओं की नियुक्ति को पार्टी में फेरबदल के स्पष्ट संकेत के रूप में देखा गया है। पार्टी के कुछ ऐसे वरिष्ठ नेताओं को भी प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी गयी है जिनके पास राज्य की जिम्मेदारी थी। ऐसे संकेत हैं कि उन्हें जल्द ही राज्य की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि इस फेरबदल में कुछ महासचिवों को और ज्यादा संख्या में राज्यों की जिम्मेदारी दी जा सकती है । उनके अधीन काम कर रहे एआईसीसी सचिवों को उन्हें आवंटित किये गये राज्यों के मामलों को देखने में अतिरिक्त शक्तियां देने की तैयारी चल रही है ।

पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी पदाधिकारियों की हाल में हुई कुछ बैठकों में यह प्रमुख शिकायत थी कि एआइसीसी सचिवों को उनके वरिष्ठों द्वारा काम नहीं दिया जाता ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें