फोटो गैलरी

Hindi Newsमिग-29 K लड़ाकू विमान नौसेना में शामिल

मिग-29 K लड़ाकू विमान नौसेना में शामिल

रक्षामंत्री एके एंटनी ने शनिवार को यहां लड़ाकू विमान मिग-29 K ब्लैक पैंथर स्क्वाड्रन को नौसेना में शामिल किया। यह कार्यक्रम आईएनएस हंस पर आयोजित किया गया जो भारतीय नौसेना की अन्य लड़ाकू विमान...

मिग-29 K लड़ाकू विमान नौसेना में शामिल
एजेंसीSat, 11 May 2013 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षामंत्री एके एंटनी ने शनिवार को यहां लड़ाकू विमान मिग-29 K ब्लैक पैंथर स्क्वाड्रन को नौसेना में शामिल किया। यह कार्यक्रम आईएनएस हंस पर आयोजित किया गया जो भारतीय नौसेना की अन्य लड़ाकू विमान स्क्वाड्रनों के साथ ब्लैक पैंथर स्क्वाड्रन का आधार होगा।

स्क्वाड्रन में शुरू में 16 लड़ाकू विमान होंगे जिसे आईएएनएस 303 के नाम से जाना जाएगा। आधुनिक युग के लड़ाकू विमान को फरवरी 2010 में भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था। इसके बाद इसे वास्तविक रूप से शामिल करने से पहले इसके परीक्षण किए गए।

नौसेना के अधिकारियों ने कहा कि मिग-29 K अत्यंत शक्तिशाली लड़ाकू विमान है और इसके एक बार आईएनएस विक्रमादित्य से जुड़ जाने पर नौसेना की बहुउद्देश्यीय क्षमता मजबूत होगी।

यह विमान अत्याधुनिक विमानभेदी और पोतभेदी मिसाइलों, सटीक निशाना साधने वाले बमों और अत्याधुनिक प्रणाली सहित हथियारों के भंडार से लैस है। विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य को इस साल के अंत में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें