फोटो गैलरी

Hindi Newsकराची में चार विस्फोटों में 10 लोगों की मौत

कराची में चार विस्फोटों में 10 लोगों की मौत

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए चल रहे मतदान के बीच हुए चार धमाकों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। कराची में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के चुनाव कार्यालयों के...

कराची में चार विस्फोटों में 10 लोगों की मौत
एजेंसीSat, 11 May 2013 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए चल रहे मतदान के बीच हुए चार धमाकों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

कराची में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के चुनाव कार्यालयों के निकट दो विस्फोट हुए। इनमें 10 लोगों की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए। मतदान शुरू होने के कुछ घंटों के बाद ही ये धमाके हुए।

पहला विस्फोट सिंध प्रांत की एसेंबली के उम्मीदवार अमानुल्ला महसूद के चुनाव कार्यालय के निकट हुआ। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई। इस विस्फोट में महसूद सुरक्षित हैं, हालांकि मारे गए और घायल लोगों में एएनपी के कई कार्यकर्ता शामिल हैं।

कुछ मिनटों के अंतराल पर इसी इलाके के एक मतदान केंद्र और एएनपी के एक चुनावी कार्यालय के नजदीक दूसरा धमाका हुआ। खबर पख्तूनख्वाह की राजधानी पेशावर में चारसददा रोड इलाके के एक मतदान केंद्र के निकट हुए विस्फोट में पांच लोग घायल हो गए। मतदान केंद्र के निकट एक मोटरसाइकिल में बम लगाया गया था।

बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में हुए एक बम विस्फोट में कई लोग घायल हो गए। किसी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, हालांकि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान पहले भी कई बार एएनपी और पीपीपी एवं एमक्यूएम जैसे दूसरे धर्मनिरपेक्ष दलों को निशाना बनाता रहा है। तालिबान के हमलों में एएनपी और एमक्यूएम के कई सदस्य एवं उम्मीदवार मारे गए हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें