फोटो गैलरी

Hindi News18 अमेरिकी शहरों में भारतीयों को संबोधित करेंगे मोदी

18 अमेरिकी शहरों में भारतीयों को संबोधित करेंगे मोदी

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात दिवस पर उत्तरी अमेरिका के 18 शहरों में रह रहे भारतीय नागरिकों को उपग्रह के जरिए संबोधित करेंगे। उत्तरी अमेरिका में गुजरात दिवस समारोह पर होने वाले...

18 अमेरिकी शहरों में भारतीयों को संबोधित करेंगे मोदी
एजेंसीFri, 10 May 2013 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात दिवस पर उत्तरी अमेरिका के 18 शहरों में रह रहे भारतीय नागरिकों को उपग्रह के जरिए संबोधित करेंगे।

उत्तरी अमेरिका में गुजरात दिवस समारोह पर होने वाले कार्यक्रमों में मोदी प्रमुख वक्ता होंगे। समारोह का आयोजन इंडियन/गुजराती समुदाय ऑफ नॉर्थ अमेरिका करने जा रहा है, जो विभिन्न सामुदायिक संगठनों का अनौपचारिक समूह है।

अमेरिका में मोदी का संबोधन न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी के एडिसन, जॉर्जिया के अटलांटा, उत्तरी कैरोलिना के चारलोट, टेक्सास के डलास, अरिजोना के फोनिक्स, कैलीफोर्निया के रिवरसाइड, लॉस एंजेलिस-नॉरवाक, प्लेसेंशिया तथा फ्रेमांट, इलेनॉइस के शिकागो, रोलिंग मिडॉज तथा ब्लूमिंगटन, मिनेसोटा के मिनेपोलिस-एडिना, इंडियाना के इंडियानापोलिस व मरिलविले, ओहियो के सिनसिनाटी, मेरीलैंड के बाल्टीमोर में होना है।

मोदी ने इससे पहले मार्च में उत्तरी अमेरिका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को उपग्रह के जरिये संबोधित किया था, जब व्हार्टन इंडिया इकोनॉमिक फोरम ने मोदी को यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिल्वेनिया के छात्रों एवं फैकल्टी सदस्यों को संबोधित करने का दिया गया आमंत्रण वापस ले लिया था।

मोदी पर वर्ष 2002 के दंगों में संलिप्तता का आरोप है, जिसके कारण अमेरिका ने उन्हें वीजा देने पर रोक लगा रखी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें