फोटो गैलरी

Hindi Newsतलवार दंपति की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

तलवार दंपति की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट बहुचर्चित आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड में आरोपी नूपुर और राजेश तलवार की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। तलवार दंपति चाहता है कि इस हत्याकांड में 14 अन्य गवाहों के बयान दर्ज कराने...

तलवार दंपति की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 May 2013 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट बहुचर्चित आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड में आरोपी नूपुर और राजेश तलवार की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। तलवार दंपति चाहता है कि इस हत्याकांड में 14 अन्य गवाहों के बयान दर्ज कराने की अनुमति दी जाए।
    
प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति अल्तमस कबीर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ तलवार दंपति की याचिका पर सुनवाई के लिए आज सहमत हो गयी।
    
तलवार दंपति ने सीबीआई की विशेष अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। विशेष अदालत ने एडीजी (कानून व्यवस्था) और सीबीआई के तत्कालीन संयुक्त निदेशक अरुण कुमार सहित 14 अन्य गवाहों का बयान दर्ज कराने का तलवार दंपति का अनुरोध खारिज कर दिया था।
     
निचली अदालत ने छह मई को उनकी याचिका खारिज करते हुये इस मामले में मुख्य आरोपी राजेश एवं नूपुर के बयान दर्ज करने का आदेश दिया था। अभियोजन पक्ष के अंतिम गवाह सीबीआई के जांच अधिकारी एजीएल कौल का बयान पहले ही दर्ज किया जा चुका है।
     
सीबीआई ने अदालत में आरोप लगाया है कि पांच साल पहले 14 वर्षीया आरुषि की हत्या उनके अभिभावकों ने की थी और उस समय कोई बाहरी वहां नहीं मौजूद था।
     
सीबीआई जांच की अगुवाई करने वाले कौल ने विशेष अदालत के समक्ष अपने बयान में कहा था कि एजेंसी की जांच से खुलासा होता है कि तलवार दंपति के घर में कोई तीसरा व्यक्ति मौजूद नहीं था।
     
दिल्ली के पास नोएडा के जलवायु विहार स्थित तलवार दंपति के घर में ही आरुषि 16 मई 2008 को मृत मिली थी। उसका गला कटा हुआ था। शुरुआती संदेह घरेलू नौकर हेमराज पर था, लेकिन बाद में उसका शव भी उनके घर की छत ही पर मिला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें