फोटो गैलरी

Hindi Newsविजेंदर पर शिकंजा कसने के प्रयास में पंजाब पुलिस विफल

विजेंदर पर शिकंजा कसने के प्रयास में पंजाब पुलिस विफल

ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह द्वारा हेरोइन के कथित इस्तेमाल के मामले में सच्चाई सामने लाने के पंजाब पुलिस के प्रयास को झटका लगा जब स्थानीय अदालत ने उसकी याचिका खारिज कर दी। इस याचिका में हेरोइन...

विजेंदर पर शिकंजा कसने के प्रयास में पंजाब पुलिस विफल
एजेंसीWed, 08 May 2013 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह द्वारा हेरोइन के कथित इस्तेमाल के मामले में सच्चाई सामने लाने के पंजाब पुलिस के प्रयास को झटका लगा जब स्थानीय अदालत ने उसकी याचिका खारिज कर दी। इस याचिका में हेरोइन बरामदगी मामले में इस मुक्केबाज के बालों और अंगुली के नाखूनों के नमूने लेने का निर्देश देने की मांग की गई थी।

नाडा के परीक्षण में विजेंदर का हेरोइन या किसी अन्य प्रतिबंधित पदार्थ के लिए परीक्षण नेगेटिव आया था लेकिन पंजाब पुलिस ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और तीन अप्रैल को फतेहगढ़ साहिब अदालत की शरण ली थी। पुलिस ने याचिका देकर अदालत को मुक्केबाज को निर्देश देने को कहा था कि वह चंडीगढ़ की केंद्रीय फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला को नमूने दे।

विजेंदर ने पुलिस की याचिका का विरोध किया था जिसके बाद अदालत ने इसे खारिज कर दिया। अदालत ने हाल में फैसला देते हुए कहा था कि यह उपयुक्त मामला नहीं लगता जहां विजेंदर को परीक्षण के लिए बाल या अंगुलियों के नाखून के नमूने देने के लिए कहा जाए।

फतेहगढ़ साहिब के विशेष जज कुलदीप सिंह ने अपने फैसले में कहा कि सभी तथ्यों और हालात पर गौर करने के बाद मुझे लगता है कि नाडा पहले ही खून और मूत्र के नमूनों का परीक्षण कर चुका है। सिर्फ जांच एजेंसी के कहने पर कोई आदेश नहीं दिया जा सकता। ऐसी स्थिति में याचिका को खारिज किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें