फोटो गैलरी

Hindi Newsनीरज कुमार के नेवी वार रूम आरोपी से संबंध: आप

नीरज कुमार के नेवी वार रूम आरोपी से संबंध: आप

पांच वर्ष की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के बाद दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार को हटाए जाने की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि नीरज कुमार के नेवी वार रूम मामले के आरोपी अभिषेक...

नीरज कुमार के नेवी वार रूम आरोपी से संबंध: आप
एजेंसीMon, 22 Apr 2013 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच वर्ष की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना के बाद दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार को हटाए जाने की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि नीरज कुमार के नेवी वार रूम मामले के आरोपी अभिषेक वर्मा के साथ संबंध हैं।

हालांकि पुलिस प्रमुख ने इस आरोप से सख्ती से इंकार करते हुए कहा कि वह कानूनी कार्रवाई शुरू कर रहे हैं। कुमार ने इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए बेबुनियाद, आधारहीन और बेतुका करार दिया और कहा कि इनका एकमात्र इरादा मेरी निजी ईमानदारी, सम्मान और कुशलता पर कीचड़ उछालना है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह आप के नेता प्रशांत भूषण के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

पुलिस आयुक्त के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शन के एक दिन बाद भूषण ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि वर्मा के एक करीबी साथी एड़ांडस एलेन ने सरकार को लिखा था कि कुमार के कथित हथियार डीलर के साथ संबंध हैं।

आरोपों का जवाब देते हुए कुमार ने कहा कि प्रशांत भूषण ने मेरे खिलाफ कई झूठे और अपमानजनक आरोप लगाए हैं, जो आधारहीन, बेबुनियाद और बेतुके हैं और जिनका एकमात्र इरादा मेरी ईमानदारी, सम्मान और योग्यता को नुकसान पहुंचाना है।

उन्होंने एक बयान में कहा, यह आरोप एक ऐसे व्यक्ति के इशारे पर लगाए गए हैं जो सीबीआई में मेरे कार्यकाल के दौरान मेरी अगुवाई में हुई जांच में आरोपी ठहराए गए थे। कुमार ने कहा कि उन्होंने सेवानिवत्त नौकरशाह एम जी देवासहायम को एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिन्होंने इसी तरह के आरोप लगाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें