फोटो गैलरी

Hindi Newsसिडनी में साथ-साथ रहेंगे सचिन और ब्रैडमैन

सिडनी में साथ-साथ रहेंगे सचिन और ब्रैडमैन

दर्शकों के जबर्दस्त उत्साह के बीच शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर सचिन तेंदुलकर के 40वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले उनकी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया। तेंदुलकर की मोम की प्रतिमा का...

सिडनी में साथ-साथ रहेंगे सचिन और ब्रैडमैन
एजेंसीSat, 20 Apr 2013 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दर्शकों के जबर्दस्त उत्साह के बीच शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर सचिन तेंदुलकर के 40वें जन्मदिन से कुछ दिन पहले उनकी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया।

तेंदुलकर की मोम की प्रतिमा का अनावरण एससीजी में किया गया जहां उन्होंने कुछ यादगार पारियां खेली हैं। बुधवार को 40 बरस के होने वाले तेंदुलकर को प्रतिमा में भारत की वनडे जर्सी पहने हुए और हाथ उठाकर जश्न मनाने की मुद्रा में दिखाया गया है।

यह प्रतिमा लंदन के मैडम तुसाद में रखी उनकी प्रतिमा की प्रतिकृति है और इसे डार्लिंग हार्बर संग्रहालय में डोनाल्ड ब्रैडमैन और शेन वार्न की प्रतिमा के साथ रखा जाएगा। इन तीनों की प्रतिमा एक साथ देखना ऐतिहासिक क्षण होगा।

इससे पहले 1998 में एडिलेड में ब्रैडमैन के निवास पर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के 90वें जन्मदिन पर भी इन तीनों दिग्गजों ने एक साथ तस्वीर खिंचाई थी। भारत के 2003 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान बने भारतीय समर्थकों के समूह स्वामी आर्मी ने प्रतिमा के अनावरण के दौरान गाने गाए और तेंदुलकर का नाम पुकारा। इस दौरान कुछ प्रशंसकों ने प्रतिमा के पैर भी छुए।

तेंदुलकर ने एससीजी में तीन शतक जड़े हैं जिसमें 2004 में खेली नाबाद 241 रन की पारी भी शामिल है। यह बल्लेबाज फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें