फोटो गैलरी

Hindi Newsधन आतंकवाद के लिए ऑक्सीजन है: जयरामन

धन आतंकवाद के लिए ऑक्सीजन है: जयरामन

आतंकवाद को वित्तीय सहायता रोकने की रणनीति और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून में हाल में किए गए संशोधनों पर बुधवार को यहां एक कार्यशाला में विचार किया गया। कार्यशाला का आयोजन केन्द्रीय गृह मंत्रालय...

धन आतंकवाद के लिए ऑक्सीजन है: जयरामन
एजेंसीWed, 17 Apr 2013 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवाद को वित्तीय सहायता रोकने की रणनीति और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून में हाल में किए गए संशोधनों पर बुधवार को यहां एक कार्यशाला में विचार किया गया।

कार्यशाला का आयोजन केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सहयोग से किया। इसमें गृह मंत्रालय और एनआईए के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक, विधि मंत्रालय, राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो, राजस्व खुफिया निदेशालय और वित्तीय गुप्तचरी इकाई के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

गृह मंत्रालय में विशेष सचिव आंतरिक सुरक्षा एस जयरामन ने कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा कि धन आतंकवाद के लिए ऑक्सीजन है। इसलिए आतंकवादियों को मिलने वाली आर्थिक सहायता पर प्रभावी ढंग से रोक लगा कर आतंकवाद से निपटा जा सकता है।

जयरामन ने गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून में किए गए संशोधनों का जिक्र करते हुए कहा कि आतंकवाद का सामना कर रहे सुरक्षा बलों को इनका पूरा सदुपयोग करना चाहिए। कार्यशाला में प्रतिनिधियों ने आतंकवाद के आर्थिक आधार और जाली नोटों के प्रसार से निपटने के अपने अनुभवों को आपस में बांटा और आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें