फोटो गैलरी

Hindi News'सुपर डूपर' मैच में चैलेंजर्स ने जड़ा जीत का चौका

'सुपर डूपर' मैच में चैलेंजर्स ने जड़ा जीत का चौका

आईपीएल-6 के बेहद रोमांचक और सांस रोक देने वाले मुकाबले में मंगलवार को बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना दूसरा सुपर ओवर खेल रही रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर अपनी जीत...

'सुपर डूपर' मैच में चैलेंजर्स ने जड़ा जीत का चौका
एजेंसीWed, 17 Apr 2013 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल-6 के बेहद रोमांचक और सांस रोक देने वाले मुकाबले में मंगलवार को बेंगलूर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना दूसरा सुपर ओवर खेल रही रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर अपनी जीत का चौका जड़ दिया।

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीवीलियर्स के दो छक्कों की बदौलत 15 रन बनाए। सुपर ओवर में 16 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली लेकिन 11 रन बनाकर दो विकेट गंवा बैठी और एक अदद जीत को तरस रही डेयरडेविल्स की जीत का सूखा इस बार भी खत्म नहीं हो सका।

इससे पहले बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने 65 और एबी डीवीलियर्स ने 39 रन की शानदार पारी खेली लेकिन आखिरी ओवरों में दिल्ली की बेहतरीन गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स ने एक के बाद एक अपने कई महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए जिसके कारण दोनों टीमों के बीच मैच टाई हो कर सुपर ओवर में चला गया।

दिलचस्प है कि आईपीएल छह में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर अपना दूसरा सुपर ओवर खेल रही है। इससे पहले उसने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर खेला था जिसमें उसे पराजय झेलनी पड़ी थी।

आईपीएल छह में अभी तक एक अदद जीत को तरस रही दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में बेहतरीन शाट्स खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के सामने आज 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 152 का संतोषजनक स्कोर बना लिया।

रॉयल चैलेंजर्स के युवा कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने अच्छी शुरूआत की और पांच विकेट खोकर 20 ओवरों में 152 रन बनाए। दिल्ली ने अपना पहला विकेट 43 के स्कोर पर 5.4वें ओवर में गंवाया।

रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी के साथ साथ मजबूत क्षेत्ररक्षण का भी परिचय दिया। हालांकि आखिरी ओवरों में इरफान पठान ने दो चौकों और एक छक्के की मदद से मात्र आठ गेंदों में नाबाद 19 और केदार जाधव ने दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 29 रन बनाकर टीम को लड़ेने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया।
बेंगलूर की ओर से जयदेव उनादकांत ने बढ़िया गेंदबाजी की और चार ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट लिए। उनादकांत ने पहले ओवर में अधिक रन लुटाए लेकिन इसके बाद संभली हुई गेंदबाजी करते हुए मनप्रीत जुनैजा (17) और बेन रोहरर (14) के विकेट लिए। विनय कुमार ने भी प्रभावित किया और 21 रन देकर एक विकेट लिया हालांकि आरपी सिंह ने महंगी गेंदबाजी की और सर्वाधिक 48 रन लुटाकर एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें