फोटो गैलरी

Hindi Newsगेल पावर में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स

गेल पावर में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स

क्रिस गेल ने अपने सदाबहार विस्फोटक अंदाज में नौ छक्कों की मदद से 85 रन की तूफानी पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल में मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स पर 15 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट...

गेल पावर में उड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स
एजेंसीThu, 11 Apr 2013 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिस गेल ने अपने सदाबहार विस्फोटक अंदाज में नौ छक्कों की मदद से 85 रन की तूफानी पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल में मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स पर 15 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट की शाही जीत दिलायी।

केकेआर की तरफ से कप्तान गौतम गंभीर ने 46 गेंद पर 59 रन बनाये, जबकि यूसुफ पठान ने 17 गेंद पर 27 रन ठोके। इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर केकेआर एक समय मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ रहा था, लेकिन आखिरी चार ओवरों में पांच विकेट गंवाने से वह आठ विकेट पर 154 रन ही बना पाया।

गेल ने 50 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके भी जमाये तथा आईपीएल में 14वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली (27 गेंद पर 35 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 63 और एबी डीविलियर्स (22 गेंद पर नाबाद 22) के साथ तीसरे विकेट के लिये 83 रन की अटूट साझेदारी की। रॉयल चैलेंजर्स ने केवल 17.3 ओवर में दो विकेट पर 158 रन बनाकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। केकेआर की यह तीन मैचों में दूसरी हार है।

रॉयल चैलेंजर्स ने बेहद धीमी शुरुआत की। उसने पहले पांच ओवर में केवल 21 रन बनाये और इस बीच मयंक अग्रवाल (6) का विकेट गंवाया। गेल और कोहली ने हालांकि पावरप्ले के आखिरी ओवर में 22 रन बटोरकर हिसाब बराबर कर दिया। रेयान मैक्लारेन के इस ओवर में कोहली ने दो चौके तो गेल ने लांगञऑन और कवर के ऊपर से छक्के जमाये।

कोहली ने ब्रेट ली की जगह टीम में लिये गये दिल्ली रणजी टीम के अपने साथी प्रदीप सांगवान का स्वागत डीप मिडविकेट और फाइन लेग पर छक्के जड़कर किया लेकिन, लक्ष्मीपति बालाजी की धीमी गेंद पर वह सही टाइमिंग से शॉट नहीं लगा पाये और डीप एक्स्ट्रा कवर पर कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये।

गेल ने हालांकि दूसरा छोर संभाले रखा था और केकेआर के लिये यह सबसे बड़ी चिंता थी। सांगवान का दूसरा ओवर भी महंगा साबित हुआ जिसमें 15 रन बने। गेल ने बालाजी की गेंद पर छक्का जड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। गेल ने हमवतन सुनील नरेन को पूरा सम्मान दिया जिन्होंने चार ओवर में 17 रन दिये, लेकिन विकेट नहीं ले पाये। इसके बाद उन्होंने हालांकि जैक्स कालिस पर दो छक्के और एक चौका जड़कर मैच एकतरफा बना दिया।

गेल ने बालाजी पर दो छक्के लगाकर टीम को लक्ष्य से भी आगे पहुंचा दिया। इससे पहले बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर केकेआर को कम स्कोर पर रोकने में आरपी सिंह ने अहम भूमिका निभायी। उन्होंने लगातार दूसरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की तथा 27 रन देकर तीन विकेट लिये। उनके अलावा मोइसेस हेनरिक्स और विनय कुमार को दो-दो विकेट मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें