फोटो गैलरी

Hindi Newsविजेंदर की नाडा डोप रिपोर्ट को स्वीकार नहीं करेगी पुलिस

विजेंदर की नाडा डोप रिपोर्ट को स्वीकार नहीं करेगी पुलिस

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि वह राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर के डोप परीक्षण को स्वीकार नहीं करेगी, क्योंकि इसकी कोई वैधता नहीं है। जीरकपुर ड्रग मामले में...

विजेंदर की नाडा डोप रिपोर्ट को स्वीकार नहीं करेगी पुलिस
एजेंसीThu, 04 Apr 2013 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कहा कि वह राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) द्वारा ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर के डोप परीक्षण को स्वीकार नहीं करेगी, क्योंकि इसकी कोई वैधता नहीं है।

जीरकपुर ड्रग मामले में फंसे विजेंदर ने पंजाब पुलिस को नमूना देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कल नाडा अधिकारियों को प्रतियोगिता से इतर डोप परीक्षण के लिये नमूना दिया था। फतेहपुर साहिब के एसएसपी एच एस मान ने कहा कि पुलिस नाडा परीक्षण की रिपोर्ट को स्वीकार नहीं कर सकती क्योंकि इसकी कोई वैधता नहीं है।

उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी सीआरपीसी और आईपीसी के कानूनी प्रावधानों के तरह परीक्षण करवाएगा। मान ने कहा कि इस मुक्केबाज का नमूना हासिल करने के लिये पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

इस मामले में विजेंदर की संभावित गिरफ्तारी के बारे में उन्होंने कहा कि इस समय वह कुछ नहीं कह सकते। मान ने कहा कि सब कुछ मामले की जांच और विभिन्न संदिग्धों की भूमिका पर निर्भर करता है।

इस बीच कल गिरफ्तार किये गये विजेंदर के साथी रामसिंह को आज सात दिन के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पिछले महीने मोहाली के जीरकपुर में कनाडा में रहने वाले अनिवासी भारतीय अनूप सिंह कहलों के घर से 26 किग्रा हेरोइन मिलने के बाद वह 16वें आरोपी हैं जिन्हें गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें