फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल का भाषण प्रभावशाली था उद्योग जगत

राहुल ने दिल से दिया एक प्रभावशाली भाषण: उद्योग जगत

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को देश के उद्योग जगत से पहली बार संवाद किया और उद्योग जगत की हस्तियां उनके भाषण से काफी प्रभावित लगीं। उद्योगपतियों ने कहा कि राहुल एक संजीदे नेता दिखे और उनकी...

राहुल ने दिल से दिया एक प्रभावशाली भाषण: उद्योग जगत
एजेंसीThu, 04 Apr 2013 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को देश के उद्योग जगत से पहली बार संवाद किया और उद्योग जगत की हस्तियां उनके भाषण से काफी प्रभावित लगीं। उद्योगपतियों ने कहा कि राहुल एक संजीदे नेता दिखे और उनकी ये बातें उद्योग जगत के साथ उनके भावी संवाद का आधार बन सकती है।

उद्योगमंडल सीआईआई के वार्षिक अधिवेश में कांग्रेस उपाध्यक्ष के भाषण के बाद मेजबान उद्योगमंडल के अध्यक्ष आदि गोदरेज ने कहा कि यह एक बहुत अच्छा भाषण था। उनके विचार उत्कृष्ट हैं। अब उद्योग जगत को देखना है कि वह सरकार के साथ कैसे मिल कर काम कर सकता है। हमें तेजी से प्रगति करने के लिए तालमेल बिठाकर काम करना चाहिए।

सीआईआई के सालाना अधिवेशन में दिए अपने भाषण में गांधी ने महिलाओं के सशक्तिकरण और एक अरब से अधिक की आबादी वाले इस देश के बेजुबान लोगों को जुबान देने का अपना दृष्टिकोण पेश किया।

संवाद के दौरान राहुल, 42 ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने और उनकी शादी के बारे में सवालों का कोई मतलब नहीं है। सीआईआई के नामित अध्यक्ष एस़ गोपालकृष्णन के मुताबिक, व्यावसायिक समुदाय के साथ यह उनकी पहली बातचीत थी और उन्होंने उद्योग की इससे संतुष्ट किया है। यह एक बहुत अच्छी मुलाकात रही। उन्होंने भविष्य में बातचीत का एक आधार तय किया है। वह विभिन्न मुद्दों के बारे में खुलकर बोले। मैं इसे उद्योग और सरकार के बीच एक बेहतर सहयोग के रूप में देखता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें