फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी के बाद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल मिला सुषमा से

मोदी के बाद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल मिला सुषमा से

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट कर चुके अमेरिका के तीन सांसदों वाले प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को यहां लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात की। संसद परिसर में इस प्रतिनिधिमंडल...

मोदी के बाद अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल मिला सुषमा से
एजेंसीTue, 02 Apr 2013 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट कर चुके अमेरिका के तीन सांसदों वाले प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को यहां लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात की।

संसद परिसर में इस प्रतिनिधिमंडल और सुषमा के बीच लगभग एक घंटे तक विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बातचीत के बाद अमेरिकी अतिथियों ने संसद के दोनों सदनों और केन्द्रीय कक्ष का दौरा किया और भारत के लोकतंत्र की प्रशंसा की।

भाजपा प्रवासी विभाग के संयोजक विजय जौली ने बताया कि अमेरिकी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने विपक्ष की नेता के साथ बैठक के दौरान अमेरिका की ओर से उन्हें शुभकामनाएं दीं।

उनके अनुसार विपक्ष की नेता के साथ वर्तमान वैश्विक स्थिति और भारत में बुनियादी ढांचे के विकास में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश सहित कई विषयों पर विचारों का आदान प्रदान हुआ।

जौली ने बताया कि सुषमा ने कांग्रेस के नेतत्व वाली संप्रग सरकार के डूबते जहाज और सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी दलों की वर्तमान स्थिति पर भी बातचीत की।

उनके अनुसार भारत में जल्दी चुनाव की संभावनाओं और भाजपा के उन चुनावों में प्रदर्शन के बारे में अमेरिकी सांसदों ने जिज्ञासा दिखाई। सुषमा ने बातचीत में विश्वास व्यक्त किया कि अगले संसदीय चुनाव में भाजपा की अगुवाई में राजग की सरकार बनेगी।

जौली की अध्यक्षता वाले दिल्ली स्टडी ग्रुप की ओर से अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के लिए आज अशोका होटल में रात्रि भोज और सांस्कतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें