फोटो गैलरी

Hindi Newsसंदिग्ध आतंकी लियाकत को न्यायिक हिरासत

संदिग्ध आतंकी लियाकत को न्यायिक हिरासत

हिजबुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी लियाकत शाह को शनिवार को एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने उस पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का मामला दर्ज किया है। पुलिस का दावा है...

संदिग्ध आतंकी लियाकत को न्यायिक हिरासत
एजेंसीSat, 30 Mar 2013 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

हिजबुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी लियाकत शाह को शनिवार को एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने उस पर देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का मामला दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि वह दिल्ली में आतंकी हमले की योजना बना रहा था।
    
पुलिस ने जम्मू कश्मीर निवासी 45 वर्षीय शाह की 15 दिन की पुलिस हिरासत की अवधि पूरी होने से पहले ही उसे मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट मनोज कुमार के समक्ष पेश किया। अदालत ने उसे 12 अप्रैल तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा इस संदिग्ध आतंकी से 21 मार्च से पूछताछ कर रही थी। पुलिस ने अदालत से कहा कि अभियुक्त को जेल भेज दिया जाये क्योंकि अब हिरासत में उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है।
    
मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट ने कहा, जांच अभी पूरी नहीं हुई है। आरोपी को 12 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है। पुलिस ने अपनी अर्जी में कहा है कि शाह को 20 मार्च को उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के समीप भारत नेपाल सीमा क्षेत्र से पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसने यह खुलासा कि वह प्रतिबंधित समूह हिजबुल मुजाहिदीन का प्रशिक्षित आतंकवादी है और वह पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में बस गया था। पुलिस ने यह भी कहा कि जनवरी 2013 में शाह और उसके सहयोगी जम्मू कश्मीर निवासी मंजूर को हिजबुल के शीर्ष पदाधिकारियों ने दिल्ली में आतंकी हमला करने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें