फोटो गैलरी

Hindi Newsकथित आतंकवादी की एनआईए करे जांचः उमर

कथित आतंकवादी की एनआईए करे जांचः उमर

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से बातचीत की और मांग की कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कथित आतंकवादी के गिरफ्तारी के मामले को दिल्ली सरकार से...

कथित आतंकवादी की एनआईए करे जांचः उमर
एजेंसीSat, 23 Mar 2013 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से बातचीत की और मांग की कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कथित आतंकवादी के गिरफ्तारी के मामले को दिल्ली सरकार से एनआईए को स्थानांतरित किया जाए ताकि इस मामले की समयबद्ध और तेजी से जांच की जा सके। मुख्यमंत्री ने फोन पर शिंदे से यह मामला उठाया। गृहमंत्री, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ महाराष्ट्र में हैं।

उमर ने कहा कि मैंने उनसे बात की है और इस मामले की एनआईए से तेजी से तथा समयबद्ध तरीके से जांच कराए जाने के लिए कहा है। यह विवाद उस समय उत्पन्न हुआ जब लियाकत शाह को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और दावा किया कि यह हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी है जो राष्ट्रीय राजधानी में आत्मघाती हमला करने की योजना बनाने के लिए आया है।
 
इस बीच, जम्मू कश्मीर पुलिस ने दिल्ली पुलिस के आरोप का खंडन किया और कहा कि वह आत्मसमर्पण के लिए घाटी लौट रहा था। लियाकत के कुपवाड़ा जिले के लालपूरा स्थित परिवार ने भी कहा है कि उन्होंने वापसी के बारे में अधिकारियों को बता दिया था जो इस पर सहमत हो गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें