फोटो गैलरी

Hindi Newsबजट पर बिफरे मुलायम, कहा जनता देगी चुनाव में जवाब

बजट पर बिफरे मुलायम, कहा जनता देगी चुनाव में जवाब

संसद में मंगलवार को पेश हुए रेल बजट को जनविरोधी बताते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि इसमें पूरे देश का ध्यान नहीं रखा गया है और केवल कांग्रेस शासित राज्यों को तवज्जो दी गयी है। सपा अध्यक्ष मुलायम...

बजट पर बिफरे मुलायम, कहा जनता देगी चुनाव में जवाब
एजेंसीTue, 26 Feb 2013 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

संसद में मंगलवार को पेश हुए रेल बजट को जनविरोधी बताते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि इसमें पूरे देश का ध्यान नहीं रखा गया है और केवल कांग्रेस शासित राज्यों को तवज्जो दी गयी है।

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा कि संप्रग सरकार में महंगाई बढ़ती रहेगी और जनता इसका जवाब अगले चुनाव में अच्छी तरह देगी। उन्होंने कहा कि उन्हें मौजूदा रेल मंत्री पवन बंसल से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने भी निराश किया।

यादव ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि जब से हम संसद में हैं, कई रेल बजट देखे, लेकिन इतना जनविरोधी रेल बजट कभी नहीं आया है। यह बजट सबसे ज्यादा जन विरोधी और पक्षपातपूर्ण है। इसमें पिछड़े इलाकों को वंचित रखा गया है। कभी किसी रेल मंत्री का इतना विरोध नहीं हुआ जितना हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इस रेल बजट में इटावा, एटा, मैनपुरी, फरुर्खाबाद कन्नौज, बदायूं तथा बुंदेलखंड आदि क्षेत्रों का ध्यान नहीं रखा गया है और केवल कांग्रेस पार्टी वाले राज्यों का ध्यान रखा गया है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें रायबरेली और अमेठी को परियोजनाएं दिये जाने में कोई आपत्ति नहीं लेकिन देश के सभी हिस्सों का ध्यान इसमें रखा जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में उनका संसदीय क्षेत्र मैनपुरी और बदायूं रेल मार्गों के लिहाज से सर्वाधिक वंचित हैं लेकिन बजट में इन्हें कोई रेल लाइन नहीं दी गयी।

मालभाड़ा बढ़ाये जाने से महंगाई बढ़ने के सवाल पर मुलायम ने संवाददाताओं से कहा कि संप्रग सरकार महंगाई बढ़ाती रहेगी। जनता अगले चुनाव में उन्हें अच्छी तरह जवाब देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें