फोटो गैलरी

Hindi NewsTDS के लिए केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र का लोकार्पण

TDS के लिए केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र का लोकार्पण

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में आयकर विभाग के लिए एक केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र का लोकार्पण किया। इस केंद्र से स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) से...

TDS के लिए केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र का लोकार्पण
एजेंसीSat, 23 Feb 2013 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस लिमिटेड ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में आयकर विभाग के लिए एक केंद्रीय प्रसंस्करण केंद्र का लोकार्पण किया। इस केंद्र से स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) से सम्बंधित मामलों की देखरेख की जाएगी।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में केंद्र की स्थापना केंद्र सरकार की ई-प्रशासन योजनाओं के तहत की गई है। केंद्र में हर साल 40 करोड़ टीडीएस दाखिले का प्रसंस्करण किया जा सकेगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने एक विशेष समारोह में केंद्र देश को समर्पित किया। आयकर विभाग ने 2011 में इंफोसिस को कारोबारी इकाइयों के टीडीएस दाखिले के प्रसंस्करण के लिए अपने प्रबंधित सेवा प्रदाता के रूप में चुना था।

समारोह में इंफोसिस के भारतीय कारोबार प्रमुख सी.एन. रघुपति ने कहा कि हम 2008 से ऑनलाइन टैक्स दाखिले का प्रसंस्करण करते हैं। पिछले चार-पांच सालों में करीब तीन करोड़ कर दाखिले और सम्बंधित फंड का प्रसंस्करण किया जा चुका है।

नई केंद्रीकृत प्रणाली से टीडीएस दाखिले और रिफंड के दावे को आनन फानन में निपटाया जा सकेगा और गलत दावों को तुरंत पहचाना जा सकेगा तथा सही दावे पर जल्दी भुगतान किया जा सकेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें