फोटो गैलरी

Hindi Newsमैकुलम व गुप्टिल ने दिलाई न्यूजीलैंड को जीत

मैकुलम व गुप्टिल ने दिलाई न्यूजीलैंड को जीत

ब्रैंडन मैकुलम की कप्तानी पारी और चोटिल मार्टिन गुप्टिल के साहसिक प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को इंग्लैंड पर तीन विकेट की नाटकीय जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम...

मैकुलम व गुप्टिल ने दिलाई न्यूजीलैंड को जीत
एजेंसीSun, 17 Feb 2013 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रैंडन मैकुलम की कप्तानी पारी और चोटिल मार्टिन गुप्टिल के साहसिक प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को इंग्लैंड पर तीन विकेट की नाटकीय जीत दर्ज की।

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 258 रन पर आउट हो गई थी। न्यूजीलैंड का स्कोर जब सात विकेट पर 218 रन हो गया तो लगने लगा कि वह लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाएगा। दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उसे आखिरी 25 गेंदों पर 41 रन चाहिए थे और एक तरह से उसके हाथ में एक विकेट था।

लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पहले क्रीज छोड़ने वाले गुप्टिल फिर से मैदान पर उतरे और उन्होंने मैकुलम को न सिर्फ महत्वपूर्ण सहयोग दिया बल्कि तेजी से रन भी जुटाए। गुप्टिल ने तीन रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई तथा चार चौके और एक छक्का लगाया। वह 27 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके आखिरी 24 रन दस गेंदों पर बने। मैकुलम 61 गेंदों पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा केन विलियमसन ने 74 रन की उम्दा पारी खेली। इस जीत से न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर अच्छी शुरुआत की। उसकी तरफ से इयान बेल (64), जोनाथन ट्राट (68) और जो रूट (56) ने अर्धशतक जमाए। इंग्लैंड का स्कोर 44वें ओवर तक चार विकेट पर 220 रन थ लेकिन उसने अपने आखिरी छह विकेट 37 गेंदों और 38 रनों के अंदर गंवा दिए। न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल मैकक्लिनागन ने 56 रन देकर चार और जेम्स फ्रैंकलिन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें