फोटो गैलरी

Hindi Newsगेल ने 12 छक्के उड़ाते हुए ठोका शतक

गेल ने 12 छक्के उड़ाते हुए ठोका शतक

तूफानी ओपनर क्रिस गेल अपनी वेस्ट इंडीज टीम के लिए बेशक अच्छा प्रदर्शन न कर पा रहे हो लेकिन उन्होंने बंगलादेश प्रीमियर लीग में 12 छक्कों सहित 114 रन ठोककर ढाका ग्लेडिएटर्स को फाइनल में पहुंचा...

गेल ने 12 छक्के उड़ाते हुए ठोका शतक
एजेंसीSat, 16 Feb 2013 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

तूफानी ओपनर क्रिस गेल अपनी वेस्ट इंडीज टीम के लिए बेशक अच्छा प्रदर्शन न कर पा रहे हो लेकिन उन्होंने बंगलादेश प्रीमियर लीग में 12 छक्कों सहित 114 रन ठोककर ढाका ग्लेडिएटर्स को फाइनल में पहुंचा दिया।
 
गेल ने मात्र 51 गेंदों में पांच चौके और 12 छक्के उड़ाते हुए 114 रन ठोके जिसकी बदौलत ढाका ग्लेडिएटर्स ने शुक्रवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 197 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।
 
सिलहट रॉयल्स ने कप्तान मुशफिकुर रहीम की 86रन की पारी से ढाका को कड़ी चुनौती दी लेकिन टीम छह विकेट पर 193 रन बनाकर लक्ष्य से जरा सा दूर रह गई। गेल को उनके तूफानी शतक के लिए 'मैन ऑफ द मैच. घोषित किया गया।
 
गेल की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत ढाका ग्लेडिएटर्स दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। गेल इस मैच से 12 घंटे पहले ही मीरपुर पहुंचे और अपने विस्फोटक शतक से उन्होंने दिखा दिया कि क्यों उन्हें इस फॉर्मेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कहा जाता है।
 
कैरेबियाई ओपनर का इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था जहां उन्हें रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था गेल ने मैच के बाद कहा कि इस शतक से मेरा फॉर्म लौट आया है और मैं उम्मीद करता हूं कि इस फॉर्म को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी बरकरार रखूंगा।
 
गेल के ट्वंटी-20 फॉर्मेट में 129 मैचों में 12 टीमों के लिए 10 शतक हो गए है। उन्होंने इस मैच में जो 12 छक्के मारे उससे इस फॉर्मेट में उनके छक्कों की संख्या 349 पहुंच गई है और इस मामले में वह अपने ग्लेडिएटर्स टीम साथी कीरोन पोलार्ड से 112 छक्के आगे है।

गेल ने विपरीत परिस्थितियों में यह पारी खेली। ढाका ने अपने दो विकेट मात्र एक रन पर और पांच विकेट नौवे ओवर में 64 रन तक गंवा दिए थे। गेल को शाकिब अल हसन (38), पोलार्ड (18) और मशरफे मुर्तजा (10) ने अच्छा साथ दिया।
 
गेल ने पांच चौके और 12 छक्के उडाते हुए सिलहट रॉयल्स की गेंदबाजी को अकेले ध्वस्त कर दिया। गेल जब आतिशी शतक बनाने के बाद 19वें ओवर में सातवें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए तब ढाका का स्कोर 191 रन पहुंच चुका था।
 
शाकिब ने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के उड़ाए। सिलहट की तरफ से सजीदुल इस्लाम ने 23 रन पर तीन विकेट लिए।
 
सिलहट की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने 44 गेंदों में छह चौकों और पांच छक्कों की मदद से 86 रन की तूफानी पारी खेली। ड्वेन स्मिथ ने 41 और एल्टन चिगुम्बरा ने 24 रन बनाए लेकिन लक्ष्य थोड़ा दूर रह गया। ढाका के लिए मुर्तजा ने 40 रन पर दो विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें