फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन मुख्य विपक्षी दल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। राज्यपाल बी.एल. जोशी ने...

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा का हंगामा, कार्यवाही स्थगित
एजेंसीThu, 14 Feb 2013 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन मुख्य विपक्षी दल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

राज्यपाल बी.एल. जोशी ने सुबह 11 बजे जैसे ही अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया वैसे ही बसपा विधायकों ने कानून-व्यवस्था और इलाहाबाद भगदड़ हादसे पर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

हाथों में पोस्टर बैनर लिए नारेबाजी करते हुए बसपा विधायक सदन के बीचोंबीच पहुंच गए। इतना ही नहीं नाराज विधायकों ने राज्यपाल की तरफ  कागज के गोले फेंके। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) विधायकों ने भी हंगामे में बसपा विधायकों का साथ दिया।

हंगामे के कारण राज्यपाल अभिभाषण को संक्षिप्त में समाप्त करके सदन से बाहर चले गए। सदन की कार्यवाही को दोपहर साढ़े बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
 
कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर फिर हंगामा होने के आसार हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 22 मार्च तक चलना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें