फोटो गैलरी

Hindi Newsजब जनता दर्शन के दौरान रो पड़े पोप बेनेडिक्ट...

जब जनता दर्शन के दौरान रो पड़े पोप बेनेडिक्ट...

ईसाइयों के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप बेनेडिक्ट पद छोड़ने से पहले अंतिम जनता दर्शन में बडी संख्या में अनुयाइयों की ओर से किए गए भव्य स्वागत और लोगों का प्यार देखकर इतने भावुक हो गए, कि उनकी आंखों में भी...

जब जनता दर्शन के दौरान रो पड़े पोप बेनेडिक्ट...
एजेंसीThu, 14 Feb 2013 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ईसाइयों के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप बेनेडिक्ट पद छोड़ने से पहले अंतिम जनता दर्शन में बडी संख्या में अनुयाइयों की ओर से किए गए भव्य स्वागत और लोगों का प्यार देखकर इतने भावुक हो गए, कि उनकी आंखों में भी आंसू आ गए।
 
सेंट बेसीलिका चर्च में कल आयोजित पोप के इस अंतिम जनता दर्शन के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे और जब पोप उन्हें सम्बोधित करने के लिए आए, तो लोगों ने तालियों की तेज गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया। काफी देर तक तालियों की गड़गड़ाहट गूंजती रही।

इस भव्य स्वागत से कैथोलिक समुदाय के सर्वोच्च धर्मगुरु ने अपनी टोपी उतार दी और उनकी आंखों में आंसू आ गए। वहां मौजूद कई श्रद्धालुओं की आंखे भी इस भावपूर्ण माहौल में नम हो गईं।

सोमवार को पद छोडने की घोषणा के बाद पूरे ईसाई समुदाय को बडा भावनात्मक झटका देने के बाद पहली बार लोगों के सामने आए पोप ने इस भव्य स्वागत के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और साथ ही कहा कि आप लोगों का धन्यवाद, अब हम प्रार्थना की ओर लौटते हैं। आप लोग मेरे लिए, चर्च के लिए और आने वाले नए पोप के लिए प्रार्थना जारी रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें