फोटो गैलरी

Hindi Newsपंचायत के तुगलकी फैसले से किया महिला को निर्वस्त्र

पंचायत के तुगलकी फैसले से किया महिला को निर्वस्त्र

इंसानी समाज को शर्मसार कर देने वाली एक घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में घटी है जहां विवाहेत्तर संबंधों से जुड़े एक विवाद में पंचायत के तुगलकी फरमान के बाद महिला को सरेआम निर्वस्त्र कर दिया...

पंचायत के तुगलकी फैसले से किया महिला को निर्वस्त्र
एजेंसीTue, 05 Feb 2013 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

इंसानी समाज को शर्मसार कर देने वाली एक घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में घटी है जहां विवाहेत्तर संबंधों से जुड़े एक विवाद में पंचायत के तुगलकी फरमान के बाद महिला को सरेआम निर्वस्त्र कर दिया गया।

बीते सप्ताह मुजफ्फरगढ़ जिले में कलसूम माई नामक महिला के साथ यह वीभत्स व्यवहार किया गया। यह स्थान लाहौर से 400 किलोमीटर दूर है। कस्बा गुजरात इलाके की रहने वाली कलसूम ने पुलिस को बताया कि उनके रिश्तेदार मोहम्मद बिलाल एवं कुछ दूसरे लोगों ने उन्हें यातना दी तथा स्थानीय लोगों की मौजूदगी में निर्वस्त्र कर दिया।

आरोप था कि कलसूम के पति मुहम्मद नवाज का बिलाल की पत्नी के साथ अवैध रिश्ता है। कलसूम का कहना है कि बिलाल की पत्नी के साथ नवाज के नाजायज रिश्ते की बात सामने आने पर पंचायत ने उनको उपस्थित होने के लिए कहा।

पंचायत में बिलाल की पत्नी के परिवार वालों ने मांग कर दी कि मामले के निपटारे के लिए कलसूम को अपमानित किया जाना चाहिए। इस पीडित महिला ने कहा कि पंचायत के आदेश पर मुझे निर्वस्त्र कर दिया गया और लोगों के सामने अपमानित किया गया।

इसके बाद बिलाल की पत्नी के घरवालों ने नवाज को छोड़ दिया। कस्बा गुजरात थाने के प्रमुख जावेद अख्तर ने बताया कि कलसूम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। नवाज के खिलाफ भी बिलाल की पत्नी को अपमानित करने का मामला दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें