फोटो गैलरी

Hindi Newsकारगिल सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता: मुशर्रफ

कारगिल सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता: मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने 1999 के कारगिल अभियान को सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता करार देते हुए कहा है कि अगर तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमेरिकी दौरे पर नहीं जाते तो पाकिस्तानी...

कारगिल सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता: मुशर्रफ
एजेंसीFri, 01 Feb 2013 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने 1999 के कारगिल अभियान को सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता करार देते हुए कहा है कि अगर तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अमेरिकी दौरे पर नहीं जाते तो पाकिस्तानी सेना भारत के 300 वर्गमील क्षेत्र को अपने कब्जे में कर लेती।

मुशर्रफ ने कारगिल में शुरू किए गए सैन्य अभियान का बचाव किया। इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) शाहिद अजीज ने खुलासा किया था कि कारगिल के अभियान के मुख्य सूत्रधार परवेज मुशर्रफ ही थे। अजीज की ओर से यह भी दावा किया गया कि मुशर्रफ ने इस अभियान के बारे में शीर्ष सैन्य अधिकारियों को अंधेरे में रखा था।

इस पर मुशर्रफ ने कहा कि इसके बारे में सभी को बताना जरूरी नहीं था। उन्होंने दावा किया कि अजीज असंतुलित व्यक्तित्व हैं और इस अधिकारी ने इन आरोपों के जरिए उनका चरित्र हनन किया है।

मुशर्रफ ने कहा कि हम कारगिल युद्ध हार गए तो सिर्फ नवाज शरीफ की वजह से। यह युद्ध सैन्य दृष्टि से बड़ी सफलता थी। अगर शरीफ अमेरिका का दौरा नहीं करते तो हम भारत की 300 वर्गमील जमीन पर जीत दर्ज कर लेते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें