फोटो गैलरी

Hindi News2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति

2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति

दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा से बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नववर्ष के संदेश का केंद्र बिन्दु रही। उन्होंने आह्वान किया कि वर्ष 2013 महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए...

2013 महिला सुरक्षा सुधार के लिए समर्पित साल हो: राष्ट्रपति
एजेंसीMon, 31 Dec 2012 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा से बर्बर सामूहिक बलात्कार की घटना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नववर्ष के संदेश का केंद्र बिन्दु रही। उन्होंने आह्वान किया कि वर्ष 2013 महिलाओं की सुरक्षा में सुधार के लिए समर्पित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उस मनोवृत्ति को ठीक किया जाना चाहिए, जिसकी वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं।

राष्ट्रपति ने आज अपने मर्मस्पर्शी संदेश में कहा कि हम नववर्ष ऐसे समय मना रहे हैं, जब राष्ट्र एक बहादुर युवती की मौत का शोक मना रहा है, जो घृणित अपराध का शिकार हो गई।

उन्होंने लोगों से 2013 को महिलाओं की सुरक्षा में सुधार और कल्याण के लिए समर्पित करने को कहा। मुखर्जी ने कहा कि महिलाओं की गरिमा की रक्षा और उनसे समानता के व्यवहार के लिए हमें इस अवसर का इस्तेमाल आत्मविश्लेषण और ऐसे रास्ते तलाशने हेतु गंभीरता से विचार करने के लिए करना चाहिए, जिससे उस मनोवृत्ति को दूर किया जा सके जो इस तरह की समस्याओं की जड़ है।

उद्देश्यपूर्ण और रचनात्मक नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि हमें अपने अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए उमंग एवं संकल्प के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें