फोटो गैलरी

Hindi Newsहवलदार सुभाष चंद तोमर की मौत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

हवलदार सुभाष चंद तोमर की मौत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

इंडिया गेट पर रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुई कांस्टेबल के मौत के कारणों पर उठ रहे सवालों के बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है। इस संबंध में पुलिस कई...

हवलदार सुभाष चंद तोमर की मौत, क्राइम ब्रांच करेगी जांच
एजेंसीWed, 26 Dec 2012 03:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया गेट पर रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान हुई कांस्टेबल के मौत के कारणों पर उठ रहे सवालों के बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है। इस संबंध में पुलिस कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर चुकी है।
     
पुलिस का कहना है कि कांस्टेबल सुभाष तोमर (47) की कल सुबह राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मौत हो गई। तोमर रविवार को इंडिया गेट पर हुए प्रदर्शन के दौरान घायल हो गए थे।
    
राजधानी में रविवार 16 दिसंबर की रात चलती बस में 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर रविवार को इंडिया गेट पर विशाल प्रदर्शन हुआ। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने कहा, मामला अपराध शखा को सौंप दिया गया है।
    
उन्होंने नई दिल्ली जिला पुलिस के पास से मामले को अपराध शाखा को सौंपने के पीछे कोई कारण नहीं बताया। सूत्रों का दावा है कि नयी दिल्ली जिला पुलिस आने वाले दिनों में गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों और उस दौरन कानून-व्यवस्था के इंतजामों में व्यस्त हो जाएगी।
    
तोमर के मौत के कारणों पर पत्रकारिता के एक छात्र के बयान के बाद सवाल उठने लगे हैं। घटना का प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले इस छात्र ने पुलिस के बयान का खंडन किया है कि कांस्टेबल हिंसा में घायल हुए थे।
    
पुलिस ने इस मामले में हत्या का आरोप लगाया है। सोमवार को पुलिस ने आठ लोगों को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया था।
    
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कल कहा था कि तोमर को गर्दन, सीना और पेट में अंतरिक चोटें आई हैं और पुलिस मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें