फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वास्थ्य एजेंसी करेगी सविता की मौत की जांच

स्वास्थ्य एजेंसी करेगी सविता की मौत की जांच

आयरलैंड में स्वास्थ्य के मामलों पर नजर रखने वाली एजेंसी भारतीय दंत चिकित्सक सविता हलप्पनवार की मौत के मामले की जांच करेगी। दो दिन पहले ही आयरलैंड सरकार ने कहा था कि वह मां को जान का खतरा होने की...

स्वास्थ्य एजेंसी करेगी सविता की मौत की जांच
एजेंसीThu, 20 Dec 2012 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड में स्वास्थ्य के मामलों पर नजर रखने वाली एजेंसी भारतीय दंत चिकित्सक सविता हलप्पनवार की मौत के मामले की जांच करेगी। दो दिन पहले ही आयरलैंड सरकार ने कहा था कि वह मां को जान का खतरा होने की स्थिति में गर्भपात को कानूनी तौर पर मान्य बनाएगी।
  
डॉक्टरों द्वारा गर्भपात से इंकार किए जाने के बाद 31 वर्षीय सविता की मौत हो गई थी। आयरलैंड की सरकार द्वारा वित्त पोषित स्वास्थ्य एजेंसी हेल्थ इन्फॅर्मेशन एंड क्वालिटी अथॉरिटी (एचआईक्यूए) के प्रवक्ता ने घोषणा की है कि एजेंसी सविता की मौत के मामले की जांच पूरी कर उसके निष्कर्ष यथाशीघ्र प्रकाशित करेगी।
   
उन्होंने कहा कि एजेंसी जांच दल के सदस्यों के नामों की मंजूरी मिलने के बाद से ही शुरुआती तैयारी में जुट गई है। प्रवक्ता ने कहा कि 11 सदस्यीय जांच दल में एक सदस्य की नियुक्ति और की जाएगी तथा इसका ब्यौरा भी जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा।
   
आयरिश टाइम्स की खबर के अनुसार, जांच दल को सविता जैसी हालत में पहुंच चुकी गर्भवती महिलाओं सहित मरीजों को मुहैया कराई जाने वाली एचएसई सेवाओं की सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करने का जिम्मा सौंपा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें