फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के साथ एडिलेड ओवल मैदान में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक 430 रनों के लक्ष्य का पीछा...

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा
एजेंसीSun, 25 Nov 2012 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के साथ एडिलेड ओवल मैदान में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक 430 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 77 रन के कुल योग पर चार विकेट गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीका को इस मैच को जीतने के लिए अभी 353 रनों की जरूरत है जबकि उसके छह विकेट शेष हैं।

विकेट कीपर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स 12 और फाफ डय़ू प्लेसिस 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल योग में अभी तीन रन ही जुड़े थे कि कप्तान ग्रेम स्मिथ खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए।

स्मिथ को बेन हिल्फेनहॉस ने रिकी पोंटिंग के हाथों कैच कराया। इसके बाद हाशिम अमला 17, जाक रुडॉल्फ तीन और एल्वीरो पीटरसन 24 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेथन लियोन ने दो जबकि हिल्फेनहॉस और पीटर सिडल ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 267 रन पर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 162 रनों की बढ़त प्राप्त थी।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 111 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज कप्तान माइकल क्लार्क (9) और माइकल हसी (5) ने दिन के खेल की शुरुआत की।

क्लार्क को 38 रन के निजी योग पर तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। इसके बाद हसी 54 रन बनाकर आउट हुए। हसी को तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की गेंद पर स्टेन कैच किया। मैथ्यू वेड ने 18 रन बनाए। उन्हें मोर्कल ने डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

जेम्स पैटिंसन 29 और हिल्फेनहॉस 18 रनों पर नाबाद लौटे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मोर्कल और रोरी क्लेनवेल्ट ने तीन-तीन जबकि स्टेन ने दो विकेट झटके। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 550 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 388 रनों पर सिमट गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें