फोटो गैलरी

Hindi Newsसबसे बड़ा सवाल, कौन होगा 2016 में राष्ट्रपति पद का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

सबसे बड़ा सवाल, कौन होगा 2016 में राष्ट्रपति पद का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

अमेरिका में राष्ट्रपति बराक ओबामा के दोबारा निर्वाचित होने के 24 घंटे बाद से ही इस बात की अटकलें शुरू हो गई हैं कि साल 2016 में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से...

सबसे बड़ा सवाल, कौन होगा 2016 में राष्ट्रपति पद का डेमोक्रेटिक उम्मीदवार
एजेंसीThu, 08 Nov 2012 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में राष्ट्रपति बराक ओबामा के दोबारा निर्वाचित होने के 24 घंटे बाद से ही इस बात की अटकलें शुरू हो गई हैं कि साल 2016 में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार कौन होगा।
    
विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम संभावित उम्मीदवारों में लिया जा रहा है, तो इसमें मौजूदा उप राष्ट्रपति जो बाइडन का नाम भी शामिल है। उल्लेखनीय है कि हिलेरी अब तक राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की संभावना संबंधी खबरों से इंकार करती रही हैं।
    
नेशनल जर्नल संभावित उम्मीदवारों की सूची में हिलेरी का नाम शीर्ष पर रखते हुए कहा है, अगर हिलेरी क्लिंटन डेमोक्रेट उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल होती हैं तो सबसे आगे की कतार में होंगी। हाल ही संपन्न हुए चुनाव प्रचार में बाइडन ने राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल होने की संकेत दिया है।
    
जर्नल ने कहा कि 2016 के कई संभावित उम्मीदवारों की तुलना में बाइडन कहीं ज्यादा लोकप्रिय हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी में भी बड़ी संख्या में लोग उन्हें पसंद करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें