फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला

मोदी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर एक बार फिर निशाना साधते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मौन मोहन सिंह हैं जिन्हें महंगाई और गरीब जनता की दुर्दशा की कोई चिंता नहीं है। मोदी ने एक...

मोदी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला
एजेंसीMon, 29 Oct 2012 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर एक बार फिर निशाना साधते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मौन मोहन सिंह हैं जिन्हें महंगाई और गरीब जनता की दुर्दशा की कोई चिंता नहीं है। मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कल मौन मोहन सिंह हिमाचल प्रदेश आए थे और आज अखबारों में सबसे बड़ी खबर यह है कि मौन मोहन सिंह ने हिमाचल प्रदेश में अपनी चुप्पी तोड़ी। यह अनुमान लगाना असंभव है कि वह देश के हालात के बारे में क्या सोचते हैं।

मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी हमला बोलते हुए महंगाई तथा गरीबी के मुद्दों से नहीं निपटने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सोनियाजी मंडी आई थीं। प्रधानमंत्री भी आये। मुझे खुशी और संतोष होता अगर प्रधानमंत्री और सोनियाजी गरीब जनता के बारे में अपनी चिंताएं जताते। महंगाई और गरीबी के मुद्दे पर उन्हें कम से कम एक बार बोलना चाहिए।

मोदी ने कहा कि क्या मैं आप से एक सवाल पूछ सकता हूं क्या इन दोनों ने महंगाई पर बात की है। यह एक बड़ा राष्ट्रीय विषय है। क्या इस पर बोलने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री की नहीं है। गौरतलब है कि महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे अहम मुद्दों पर भाजपा प्रधानमंत्री की लगातार आलोचना करती रही है। कांग्रेस और सरकार ने इन हमलों के जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री नियमित रूप से मीडिया से संवाद करते हैं और जनसभाओं को संबोधित करने के साथ सोशल मीडिया पर भी उनकी मौजूदगी है।

मोदी ने आज पहली बार प्रधानमंत्री पर हमला नहीं बोला। हाल ही में जब ब्रिटिश सरकार ने गुजरात सरकार के पिछले 10 साल से जारी बहिष्कार को खत्म किया तो मुख्यमंत्री ने कहा था कि ब्रिटेन भी उनके राज्य की अहमियत समक्षता है लेकिन प्रधानमंत्री उसे नहीं मानते। गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को जनता की भावनाओं की कद्र नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अहंकार से भरी है। वे जनता की भावनाओं की चिंता नहीं करते। वे अपने तरीके से चलते हैं और मानते हैं कि दुनिया उनकी मुट्ठी में है।

रियायती घरेलू गैस के सिलेंडरों की संख्या सीमित करने के फैसले पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने हिमाचल में पी के धूमल नीत भाजपा सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त चूल्हे दिये जाने के फैसले की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे आपसे सिलेंडर छीनते हैं। आमतौर पर एक परिवार को हर साल 24 सिलेंडर की जरूरत होती है। मैं पीके धूमल की तारीफ करूंगा जिन्होंने बिना दिल्ली की मदद के हर परिवार को चूल्हा दिलाया है। यह मानवीय कदम है। मोदी ने यह भी कहा कि घरेलू गैस सिलेंडरों की संख्या सीमित करने का फैसला कांग्रेस को तबाह कर देगा।

अपने भाषण के दौरान स्टोव दिखाते हुए उन्होंने कहा कि यह चूल्हा नहीं है बल्कि कांग्रेस के गाल पर थप्पड़ है। यह पूरी कांग्रेस को नष्ट कर देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें