फोटो गैलरी

Hindi Newsमनमोहन की नई सेना ने कार्यभार सम्भाला

मनमोहन की नई सेना ने कार्यभार सम्भाला

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की नई सेना ने सोमवार को कार्यभार सम्भाल लिया। इससे पहले रविवार को मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल हुआ था। मंत्रिमंडल में 15 नए चेहरे शामिल हुए हैं तो कई पुराने मंत्रियों के...

मनमोहन की नई सेना ने कार्यभार सम्भाला
एजेंसीMon, 29 Oct 2012 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की नई सेना ने सोमवार को कार्यभार सम्भाल लिया। इससे पहले रविवार को मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल हुआ था। मंत्रिमंडल में 15 नए चेहरे शामिल हुए हैं तो कई पुराने मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया गया है।

सलमान खुर्शीद ने विदेश मंत्री, पवन कुमार बंसल ने रेल मंत्री, एम वीरप्पा मोइली ने पेट्रोलियम मंत्री और एमएम पल्लम राजू ने मानव संसाधन विकास मंत्री का कार्यभार सम्भाला है। वर्ष 2014 के आम चुनाव से पहले यह इस सरकार में सम्भवत: अंतिम फेरबदल है।

एस जयपाल रेड्डी ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय सम्भाला है तो कमलनाथ को शहरी विकास के अलावा संसदीय मामलों का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। राज्य मंत्रियों में कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिला है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले यह बदलाव किया गया है। मनमोहन सिंह ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह के बाद कहा कि नए मंत्रिमंडल में युवा और अनुभवी मंत्रियों का मेल है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें