फोटो गैलरी

Hindi Newsएनसीआर में डेंगू के मामले 900 के पार

एनसीआर में डेंगू के मामले 900 के पार

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) यानी दिल्ली शहर और आसपास के इलाकों में रविवार को डेंगू के 32 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही एनसीआर में डेंगू के मरीजों की संख्या 900 को पार कर गई। अधिकारियों ने...

एनसीआर में डेंगू के मामले 900 के पार
एजेंसीSun, 28 Oct 2012 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) यानी दिल्ली शहर और आसपास के इलाकों में रविवार को डेंगू के 32 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही एनसीआर में डेंगू के मरीजों की संख्या 900 को पार कर गई। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि पिछले दो दिनों में डेंगू से दो मौतें होने की खबर मिली है। गौरतलब है कि तापमान जैसे-जैसे घटता जा रहा है, मच्छर जनित यह रोग लोगों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है।

राजधानी के तीनों नगर निगमों से मिले आधिकारिक ब्योरों में बताया गया है कि पिछले दो महीनों में राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में डेंगू के कम से कम 901 मामले सामने आए हैं। इनमें से नौ मामले अन्य राज्यों से आए मरीजों के हैं। डेंगू से दिल्ली निवासी दो मरीजों की मौत हुई है जबकि दो अन्य मौतें उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मरीजों की हुई हैं। नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती 42 वर्षीया एक महिला की डेंगू से मौत हुई और गुड़गांव में इसी रोग से पीड़ित 10 साल की बच्ची की मौत हो गई। दिल्ली के नगर निगमों ने दावा किया है कि मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए बेहतर उपाय किए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें