फोटो गैलरी

Hindi NewsIM आतंकी फसीह मोहम्मद गिरफ्तार, सऊदी अरब से हुआ प्रत्यर्पण

IM आतंकी फसीह मोहम्मद गिरफ्तार, सऊदी अरब से हुआ प्रत्यर्पण

इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकवादी तथा दिल्ली और बंगलुरु विस्फोटों के मुख्य अभियुक्त फसीह मोहम्मद को सऊदी अरब से भेजे जाने के बाद सोमवार को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया।    ...

IM आतंकी फसीह मोहम्मद गिरफ्तार, सऊदी अरब से हुआ प्रत्यर्पण
एजेंसीMon, 22 Oct 2012 04:07 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकवादी तथा दिल्ली और बंगलुरु विस्फोटों के मुख्य अभियुक्त फसीह मोहम्मद को सऊदी अरब से भेजे जाने के बाद सोमवार को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया।
   
सरकारी सूत्रों ने बताया कि 28 वर्षीय फसीह को खाड़ी से पहुंचने पर दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। वह सऊदी अरब में पांच माह से हिरासत में था। भारत ने सऊदी अरब से फसीह को वापस भेजने की मांग की थी और उसके खिलाफ इंटरपोल रेड कार्नर नोटिस भी निकाला गया था।
   
पेशे से इंजीनियर और प्रतिबंधित इंडियन मुजाहिद्दीन का सदस्य माना जाने वाला फसीह कथित तौर पर बंगलुरु में चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए विस्फोट तथा जामा मस्जिद (दिल्ली) के पास हुई गोलीबारी में शामिल था। दोनों घटनायें सन 2010 की हैं। बिहार में जन्मे फसीह की दिल्ली और कर्नाटक पुलिस को तलाश थी।
   
उसका नाम संदिग्ध इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों की पिछले नौ माह में हुई गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ के दौरान सामने आया। सऊदी अरब ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की थी और बताया था कि वह उसके देश में रुकने और उसकी भूमिका की जांच कर रहा है।
   
फसीह की पत्नी निखत परवीन ने यह दावा करते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था कि उसका पति केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों की हिरासत में है। सरकार ने इस आरोप को खारिज कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें