फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली को पेश करनी होगी मजबूत दावेदारी

दिल्ली को पेश करनी होगी मजबूत दावेदारी

चैंपियन्स लीग में अन्य आईपीएल टीमों की तुलना में फिलहाल बेहतर स्थिति में चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स जब शुक्रवार को ऑकलैंड के खिलाफ उतरेगी तो टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए उसे जीत के साथ-साथ अपनी...

दिल्ली को पेश करनी होगी मजबूत दावेदारी
एजेंसीThu, 18 Oct 2012 02:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चैंपियन्स लीग में अन्य आईपीएल टीमों की तुलना में फिलहाल बेहतर स्थिति में चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स जब शुक्रवार को ऑकलैंड के खिलाफ उतरेगी तो टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए उसे जीत के साथ-साथ अपनी मजबूत दावेदारी भी पेश करनी होगी।
 
टूर्नामेंट में दिल्ली डेयर डेविल्स की स्थिति फिलहाल ऑकलैंड से बेहतर है। ऑकलैंड अपने दो में से एक मैच गंवा कर ग्रुप ए में चार अंकों के साथ दिल्ली से एक स्थान नीचे है जबकि दिल्ली पहला मैच जीतकर चार अंक हासिल कर चुकी है।
 
दिल्ली डेयरडेविल्स ने गत 13 अक्टूबर को सेंचुरियन में कोलकाता नाइट राइडर्स से अपना पहला मैच 52 रनों से जीता था। दिल्ली के विस्फोटक बल्लेबाज और टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में दिल्ली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। ऐसे में दिल्ली के लिए अपनी जीत को एक बार फिर दोहराना जरूरी होगा ताकि वह टूर्नामेंट मे आगे मजबूती के साथ बढ़ सके।
 
चैंपियन्स लीग में भाग ले रही बाकी आईपीएल टीमों की तुलना में दिल्ली ही फिलहाल की मजबूत स्थिति में है। केकेआर बुधवार को अपना तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद पहले ही लीग से बाहर हो चुकी है जबकि मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स की हालत भी काफी खराब है।
 
सहवाग की कप्तानी में दिल्ली ने केकेआर के खिलाफ अपने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम की ओर से श्रीलंकाई बल्लेबाज माहेला जयवर्धने, केविन पीटरसन, भारतीय अंडर 19 टीम को विश्वकप दिलवाने वाले उन्मुक्त चंद और रॉस टेलर का प्रदर्शन जीत के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ।
 
हालांकि इस मैच में कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका। न्यूजीलैंड की घरेलू टीम ऑकलैंड के सामने अगर दिल्ली के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं तो टीम के लिए यह समस्या खड़ी कर सकता है। इसके अलावा कप्तान वीरेंद्र सहवाग पिछले काफी समय से अपनी उस फॉर्म में नहीं है जिसके लिए वह जाने जाते हैं। विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से मशहूर वीरू के लिए बड़ी पारी खेलना जरूरी होगा।

दिल्ली डेयर डेविल्स के बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों को भी विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकना एक चुनौती होगा। पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें तो दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर बड़े स्कोर का पीछा करना भी मुश्किल नहीं है ऐसे में यदि ऑकलैंड बड़ा स्कोर बनाता है तो दिल्ली के गेंदबाजों को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी।
 
दिल्ली के गेंदबाज इरफान पठान, मोर्न मोर्कल, उमेश यादव और अजित आगरकर ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया। आगरकर ने एक विकेट लिया जबकि बाकी तीनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए थे। ऐसे में गेंदबाजों को यहां ऑकलैंड के बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन का रास्ता दिखाना होगा।
 
न्यूजीलैंड की घरेलू टीम ऑकलैड ने टाइटस से हार का सामना किया था लेकिन वह ग्रुप के अपने पहले मैच में कोलकाता को सात विकेटों से हरा चुका है। ऑकलैंड के पास मार्टिन गप्टिल, एल विसेंट, अजहर महमूद और अनारू किचेंन के रूप में बढ़िया बल्लेबाज हैं। कोलकाता के खिलाफ अपने पिछले मैच में अजहर मैच विजई 51 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपना दम दिखा चुके हैं।
 
इसके अलावा अजहर ने केकेआर के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी चटकाए थे। ऐसे में अगर एक बार फिर अजहर आईपीएल की अन्य टीम दिल्ली के खिलाफ अपने प्रदर्शन को दोहराते हैं तो दिल्ली के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए ही दिक्कत हो सकती है। अजहर के अलावा ऑकलैंड के पास काइल मिल्स, मिशेल बेट्स, आंद्रे एडम्स और रोनी हीरा जैसे कई अच्छे गेंदबाज भी हैं जो इस टीम की ताकत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें