फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी किंगफिशर

कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी किंगफिशर

संकटग्रस्त किंगफिशर एयरलाइंस बकाया वेतन का भुगतान न होने की वजह से जारी गतिरोध दूर करने के लिए सोमवार को मुंबई में अपने कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। किंगफिशर 20 अक्टूबर तक तालाबंदी...

कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी किंगफिशर
एजेंसीSun, 14 Oct 2012 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

संकटग्रस्त किंगफिशर एयरलाइंस बकाया वेतन का भुगतान न होने की वजह से जारी गतिरोध दूर करने के लिए सोमवार को मुंबई में अपने कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। किंगफिशर 20 अक्टूबर तक तालाबंदी की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

एयरलाइंस के सूत्रों ने बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय अग्रवाल ने बैठक के लिए कर्मचारियों को एक पत्र लिख कर आमंत्रित किया है। कर्मचारी सात माह से बकाया वेतन के भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। उनका कहना है कि उनका बकाया उन्हें दे दिया जाए जिसके बाद ही वह ड्यूटी पर आएंगे।

कर्मचारियों की इस मांग की वजह से प्रबंधन बार-बार तालाबंदी की अवधि आगे बढ़ाता जा रहा है। इसी वजह से चार अक्टूबर से सभी उड़ानें भी निलंबित हैं। तालाबंदी की घोषणा के बाद सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं और वैमानिकी नियामक डीजीसीए ने शराब उद्योगपति विजय माल्या के स्वामित्व वाली एयरलाइन को यह खबरें आने के बाद टिकटों की बिक्री बंद करने के आदेश दे दिए कि उसने तालाबंदी समाप्त किए बिना ही पिछले सप्ताह बुकिंग शुरू कर दी।

किंगफिशर ने हड़ताल के कारण उड़ानें रद्द होने के बाद 28 सितंबर को चार अक्टूबर तक तालाबंदी की घोषणा की थी। बाद में तालाबंदी की यह अवधि 12 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई। अब यह तारीख फिर आगे बढ़ा कर 20 अक्टूबर की जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें