फोटो गैलरी

Hindi Newsजरदारी ने मलाला के पिता से की फोन पर बात

जरदारी ने मलाला के पिता से की फोन पर बात

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने शनिवार को मलाला यूसुफ जई के पिता को फोन कर आतंकवादियों के क्रूरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा की है। जियो न्यूज के मुताबिक जरदारी ने जिया-उद-दीन यूसुफ जई के साथ...

जरदारी ने मलाला के पिता से की फोन पर बात
एजेंसीSat, 13 Oct 2012 02:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने शनिवार को मलाला यूसुफ जई के पिता को फोन कर आतंकवादियों के क्रूरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा की है।

जियो न्यूज के मुताबिक जरदारी ने जिया-उद-दीन यूसुफ जई के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान मलाला पर हुए तालिबानी हमले के प्रति दुख और शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी इस तरह की घटनाओं के जरिए दुनिया को अपना असली चेहरा दिखा रहे हैं।

जरदारी ने कहा कि आतंकवादी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर लोगों व सरकार के संकल्पों को हिला नहीं सकते। उन्होंने कहा कि इस घटना ने लोगों की आतंकवाद के खतरे का सामना करने के साहस को नया बल दिया है।

राष्ट्रपति ने मलाला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि पूरे देश की शुभकामनाएं उसके साथ हैं। उन्होंने कहा कि मलाला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की लड़कियों की शिक्षा हासिल करने की इच्छा की प्रतीक है। वह पाकिस्तानी महिलाओं के बर्बरता व अत्याचार के खिलाफ खड़े होने और उसे चुनौती देने के साहस की प्रतीक है।

जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान आर्म्ड फोर्सेस के चिकित्सक घायल मलाला का इलाज कर रहे हैं। उसके जल्द स्वस्थ होने के लिए सरकार हर सम्भव सहायत करेगी। राष्ट्रपति ने घटना में घायल हुए मलाला के दोस्तों के प्रति भी सहानुभूति जतायी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें