फोटो गैलरी

Hindi Newsजनसत्याग्रहियों व रमेश के बीच सहमति बनी

जनसत्याग्रहियों व रमेश के बीच सहमति बनी

जल, जंगल व जमीन का हक पाने के लिए ग्वालियर से दिल्ली तक की पदयात्रा पर निकले जनसत्याग्रहियों के प्रतिनिधियों व केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के बीच अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है और 11...

जनसत्याग्रहियों व रमेश के बीच सहमति बनी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 09 Oct 2012 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जल, जंगल व जमीन का हक पाने के लिए ग्वालियर से दिल्ली तक की पदयात्रा पर निकले जनसत्याग्रहियों के प्रतिनिधियों व केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के बीच अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है और 11 अक्टूबर को आगरा में समझौते पर दस्तख्त भी हो सकते हैं।

जन सत्याग्रहियों की मांगों पर दिल्ली में सोमवार और फिर मंगलवार को आंदोलनकारियों के प्रतिनिधियों और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश के बीच वार्ता हुई। मंगलवार को दूसरे दौर की बातचीत में अधिकांश मुद्दों पर सहमति बन गई है।

सत्याग्रहियों के प्रतिनिधि असीम ने बताया कि सोमवार को रमेश से हुई सकारात्मक चर्चा के बाद मंगलवार को कई मुद्दों पर सहमति बनी है। इसके मुताबिक रमेश 11 अक्टूबर को आगरा में सत्याग्रहियों के बीच पहुंचकर समझौते के बिंदुओं को रखेंगे और सत्याग्रही इससे सहमत हो जाते हैं तो दोनों पक्ष हस्ताक्षर भी कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बुधवार को आगरा पहुंचकर जनसत्याग्रह का समर्थन करेंगे। चौहान ने भोपाल में कहा है कि वे इन सत्याग्रहियों के साथ पैदल भी चलेंगे। साथ ही वे उनके साथ हैं। राष्ट्रीय भूमि सुधार नीति, देश के हर नागरिक को आवास व भूमि के न्याय पूर्ण वितरण की मांग को लेकर दो अक्टूबर को ग्वालियर से जनसत्याग्रह 2012 शुरू हुआ है और सत्याग्रही दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। सत्याग्रही आगरा पहुंच गए हैं। जन सत्याग्रह 2012 की अगुवाई एकता परिषद के प्रमुख पीवी राजगोपाल कर रहे हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें